Elon Musk: दुनिया के सबसे अमीर आदमी ने फ्लाइट अटेंडेंट के साथ की थी ये गंदी हरकत

Elon Musk Crime: दुनिया के सबसे (Richest Man) अमीर एलॉन मस्क का दामन भी गुनाहों (Crime) से बेदाग नहीं है। यौन उत्पीड़न (Sexual harassment) और नशेबाज़ी (Drugs) के जुर्म में उनका नाम सुर्खियों में आया।
एलन मस्क की फाइल तस्वीर
एलन मस्क की फाइल तस्वीर

Elon Musk Crime: दुनिया (World) के लोगों को स्पेस यानी अंतरिक्ष (Space) की यात्रा करवाने का उनका प्रॉजेक्ट स्पेस एक्स (SpaceX) आज भी दुनिया के लिए एक अनोखा है। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि उस स्पेस एक्स की चकाचौंध के भीतर एलन मस्क (Elon Musk) के दामन पर एक धब्बा भी है।

आज की तारीख में अगर किसी से पूछा जाए कि दुनिया का सबसे अमीर आदमी कौन है तो सवाल खत्म होते ही जवाब सामने आ जाएगा। क्योंकि हर कोई जानता है कि अमेरिका के एलन मस्क इस वक़्त दुनिया के सबसे अमीर इंसान हैं। और आज यानी 28 जून को दुनिया इस अमीर इंसान का जन्म दिन भी मना रही है।

अक्सर बातों बातों में एक कहावत कही और सुनी जाती है कि दुनिया में कोई भी इंसान अमीर बनने के लिए कभी न कभी ज़िंदगी के किसी न किसी मोड़ पर जुर्म का सहारा ज़रूर लेता है। तो इसी कहावत की रोशनी में ये बात सवाल बनकर सामने आ ही जाता है कि तो क्या एलन मस्क ने भी कभी कोई गुनाह किया।

किसी जुर्म की कालिख में उनके हाथ भी काले हुए। या क़िस्मत के सितारे हमेशा से ही उनके इतने बुलंद रहे कि वो जिसे छूते चले गए वो सोना बनता चला गया।

ढाई लाख डॉलर में किया था संगीन इल्ज़ाम का सौदा

Elon Musk Crime: तो आज हम उनकी ज़िंदगी के कुछ ऐसे पहलुओं को छूने की कोशिश करेंगे जिन्होंने उनकी 51 साल की अब तक की ज़िंदगी के कुछ हिस्सों को स्याह भी रहने दिया है। जिसे वो चाहकर भी अपनी ज़िंदगी से दूर नहीं कर सकते।

अपनी नई, अनोखी और दुनिया से अलग सोच रखने वाले एलन मस्क के अनगिनत क़िस्सों ने दुनिया भर के तमाम मीडिया में सुर्खियां बटोरी हैं।

असल में कुछ अरसा पहले ही स्पेस एक्स की एक फ्लाइट अटेंडेंट ने एलन मस्क पर यौन उत्पीड़न का संगीन इल्ज़ाम लगाया था। ये क़िस्सा 2016 का है। और तब इस क़िस्से ने दुनिया भर में जमकर सुर्खियां बटोरी थी। क्योंकि उस दौर में एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर इंसान बनने की होड़ में बहुत तेजी से आगे बढ़ रहे थे।

ज़ाहिर है कि ये इकलौता दाग उनकी तमाम कोशिश और शोहरत पर एक बट्टा भी लगा सकता था। लिहाजा एलन मस्क ने इस मामले को दबाने के लिए अपने पैसों का ज़ोर लगाया। कहावत भी है कि पैसों से कुछ खरीदा जा सकता है। लिहाजा एलन मस्क ने उस काले इल्ज़ाम को ही ख़रीद लिया और उसकी क़ीमत तय की क़रीब ढाई लाख डॉलर यानी 1.95 करोड़ रुपये।

गांजा पीकर किया था एलन मस्क ने शो

Elon Musk Crime: बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट के हवाले से कहा गया है कि आरोप लगाने वाली फ्लाइट अटेंडेंट ठेके पर काम करती थी। और इल्जाम था कि एलन मस्क ने बिना उसके पूछे और बिना उसकी रज़ामंदी के उसके पैरों पर ग़लत इरादे से हाथ फेरा था, साथ ही ये भी आरोप लगाया था कि मस्क ने उसके सामने सेक्स करना का प्रपोजल भी रखा था।

इसके अलावा एलन मस्क के दामन पर एक और दाग भी है। और वो दाग नशेबाज़ी से जुड़ा हुआ है। बताया जाता है कि साल 2018 में एलन मस्क ने कॉमेडियन जो रोगन के एक शो के दौरान गांजा के साथ साथ व्हिस्की भी पी थी। कॉमेडियन जो रोगन पॉडकास्ट चलाते हैं और उनके शो के दौरान एलन मस्क ने गांजा के साथ साथ व्हिस्की भी पी थी।

हालांकि गांजा पीने के एक मामले में एलन मस्क की कंपनी टेस्ला से एक कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया गया था जबकि पता ये चला था कि उस कर्मचारी ने ऑफिस के बाहर एक पार्टी में गांजा पिया था। इस घटना के सामने आने के बाद से सोशल मीडिया पर जमकर बवाल कटा था। और इस बवाल की वजह से एलन मस्क को बाकायदा माफी तक मांगनी पड़ी थी।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in