मुजफ्फरनगर से बरामद 900 करोड़ की ड्रग्स का कनेक्शन शाहीन बाग से गिरफ्तार हैदर से है

मुजफ्फरनगर से बरामद 900 करोड़ की ड्रग्स का कनेक्शन शाहीन बाग से गिरफ्तार हैदर से है
मुजफ्फरनगर से बरामद 900 करोड़ की ड्रग्स का कनेक्शन शाहीन बाग से गिरफ्तार हैदर से है

Gujrat Crime News: गुजरात एटीएस को बड़ी कामयाबी मिली है. एटीएस ने शाहीन बाग से पकड़े गए ड्रग तस्कर हैदर के यूरी के मुजफ्फरनगर ठिकाने से 150 किलो से ज्यादा हेरोइन बरामद की है. बताया जा रहा है कि इस हेरोइन की किमत करीब 900 करोड़ रूपए हैं.

NCB के डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि ड्रग्स केस में हमने लक्ष्मी नगर से हवाला कारोबारी शमीम को गिरफ्तार किया है. ये ड्रग्स का पैसा दुबई में शाहिद को भेज रहा था. अब तक इस सिंडिकेट में कुल 5 लोग गिरफ्तार हुए है. इस सिंडीकट के तार दुबई, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और ईरान से जुड़े हैं.

ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि अटारी बॉर्डर और गुजरात में जो हेरोइन बरामद हुई है, ऐसा लगता है कि सबका सोर्स एक है. इसलिए हमारी टीम गुजरात और अटारी बॉर्डर भी पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ करेगी. जो हमने आरोपी पकड़े हैं उनसे पूछताछ के लिए कस्टम की टीम आई है.

शाहीन बाग में पकड़ी गई थी ड्रग्स

इससे पहले एनसीबी ने दिल्ली के शाहीन बाग इलाके से 50 किलो हेरोइन बरामद की थी. इसके अलावा 30 लाख कैश, नोट गिनने की मशीन और कई किलो अन्य ड्रग्स भी जब्त की थी. इस हेरोइन की कीमत 300 करोड़ रूपये बताई जा रही है. पुलिस ने इस मामले में इंडो-अफगान सिंडिकेट का खुलासा किया था. मिली जानकारी के मुताबिक, अफगानिस्तान से ड्रग्स की खेप दिल्ली आई थी. ड्रग्स की तमाम खेप फिल्पाकार्ट पैकिंग में बंद थी. इस मामले में अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

हाल ही में गुजरात एटीएस और भारतीय कोस्ट गार्ड ने अंतराराष्ट्रीय समुद्री सीमा के पास से तकरीबन 280 करोड़ रूपये लागत की 56 किलो ड्रग्स पकड़ी थी, इस कर्रवाई में 9 पाकिस्तानी फिशरमैन को भी गिरफ्तार किया गया है. जो फिशिंग की आड़ में नाव से ड्रग्स सप्लाई कर रहे थे. मिली जानकारी के मुताबिक, ड्ग्स पाकिस्तान से लाई जा रही थी.

Related Stories

No stories found.