जिगोलो बनाने के लिए कॉल करती थीं लड़कियां, फिर काम दिलाने का झांसा देकर करते थे ठगी

Delhi Crime News: साइबर क्राइम (Cybercrime) ने 'इंडियन जिगोलो' (Indian Gigolo) नाम से चल रहे फर्जी कॉल सेंटर (fake call center) का भंडाफोड़ किया है.
जिगोलो बनाने के लिए कॉल करती थीं लड़कियां, फिर काम दिलाने का झांसा देकर करते थे ठगी
Delhi Crime News

Delhi Crime News: साइबर क्राइम (Cybercrime) ने 'इंडियन जिगोलो' (Indian Gigolo) नाम से चल रहे फर्जी कॉल सेंटर (fake call center) का भंडाफोड़ किया है. फर्जी कॉल सेंटर के मालिक ने जिगोलो के नाम पर लाखों रुपये ठगने की साजिश रची और जिगोलो के नाम पर 50 से ज्यादा लोगों को निशाना बनाया. 8 लड़कियां कॉल सेंटरों में काम करती थीं और आपराधिक साजिश के तहत लोगों से रैंडम नंबर पर कॉल करके पैसे मांगती थीं. पुलिस ने कॉल सेंटर के मास्टर माइंड को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि इसमें शामिल 8 लड़कियों को आगे की पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया गया है.

12 कीपैड फ़ोन, एक Android फ़ोन और 16 नोट बुक मिले

पुलिस ने मौके से 12 कीपैड फोन, एक एंड्रायड फोन और 16 नोट बुक बरामद किए हैं. पुलिस ने 5,67740 रुपये की राशि के साथ पेटीएम अकाउंट को फ्रीज कर दिया है.

यौन शक्ति की गोलियां और स्प्रे बरामद

जांच में पता चला कि पेटीएम अकाउंट का इस्तेमाल आरोपी ने फर्जी तरीके से पैसे लेने के लिए किया करता था. खाते को ट्रैक किया गया और तकनीकी निगरानी बढ़ाकर टीम ने संदिग्ध स्थान सेक्टर-1 अवंतिका, रोहिणी, दिल्ली में छापेमारी की. जहां सेक्स बढ़ाने वाली गोलियां और स्प्रे बेचने के लिए एक फर्जी कॉल सेंटर चल रहा था और इसकी आड़ में लोगों को जिगोलो सेवा से जुड़ने के लिए प्रेरित किया जा रहा था.

पुरुषों को जिगोलो के नाम से बुलाते थे

आरोपी मेहताब ने कॉल करने के लिए 8 महिलाओं को काम पर रखा और जस्ट डायल और अश्लील वेबसाइटों पर विज्ञापन दिए. कॉल करने वाली महिलाएं इन नंबरों पर कॉल करती थीं और कॉल पूरी होने के बाद लोगों से यौन शक्ति बढ़ाने के लिए कोई दवा लेने के लिए कहती थीं. अगर किसी ने दावा किया कि उसके पास पूरी यौन शक्ति है और उसे ऐसी किसी दवा की जरूरत नहीं है, तो तुरंत लड़कियां उसे जिगोलो सेवा में शामिल होने के लिए अच्छा पारिश्रमिक देने के लिए कहती हैं और फिर पंजीकरण, बुकिंग और अग्रिम के नाम पर आदि के नाम पर धोखाधड़ी की जाती है. यदि कोई कहता है कि उसके पास मजबूत यौन शक्ति है और उसे किसी दवा की आवश्यकता नहीं है तो वे उस कॉल को धोखाधड़ी के रूप में चिह्नित करने के लिए "पीच" शब्द का उपयोग करेंगे.

2021 से चल रहा था फर्जी कॉल सेंटर

कॉल सेंटर का मालिक मेहताब निवासी अमन विहार दिल्ली मास्टरमाइंड है. उसने 8 लड़कियों को काम पर रखा था, जो कॉल करके लोगों को अपने जाल में फंसाती थी. जुलाई 2021 से यह फर्जी कॉल सेंटर चलाया जा रहा था और पूरे भारत में कई लोगों को ठगा जा रहा था.

कॉल सेंटर में शुरू में 8 लड़कियों को बुलाने के लिए नियुक्त किया गया था और बाद में लोगों को ठगने के लिए आपराधिक साजिश के तहत उन्होंने मास्टरमाइंड से हाथ मिलाया जो हिंदी और अंग्रेजी बोलने में कुशल है और लोगों को जिगोलोस बुलाता है. शामिल होने के लिए प्रेरित किया.

NOTE : ये खबर CRIME TAK के साथ इंटर्नशिप कर रहीं Megha Rustagi ने लिखी है.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in