Rajasthan Crime News: सोलर कंपनी के पास मिल रहे चिंकारा हिरण के शव, 2 दिन में 14 शव मिले

Rajasthan Crime News: लगातार 2 दिन में करीब 14 चिंकारा के शव (chinkara deer) मिलने से वन्य जीव प्रेमियों को शक है कि सोलर कंपनी (Solar company) वालों ने ही इनकी हत्या की है.
Rajasthan Crime News: सोलर कंपनी के पास मिल रहे चिंकारा हिरण के शव, 2 दिन में 14 शव मिले
मृत चिंकारा हिरणों के अवशेषों के साथ वन्य जीव प्रेमी

Rajasthan Crime News: जैसलमेर (Jaisalmer) के लखासर गांव में चिंकारा हिरण (chinkara deer) की हत्याओं की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही है. वन्यजीव की मौत यानी प्रकृति से छेड़छाड़. इससे इलाके में दुख का माहौल बना हुआ है. वन्यजीव प्रेमी हिरणों की मौत से गुस्से में है. क्षेत्र में कुत्ते भी हैं और वह भी हिरणों का शिकार करते हैं.

19 जून को 6 हिरण, 3 मृत बच्चों के शव मिले. 21 जून को 5 और चिंकारा हिरणों के अवशेष मिले. श्री जंभेश्र्वर पर्यावरण और जीव रक्षा प्रदेश संस्था की टीम का आरोप है कि सोलरप्लांट के कर्मचारियों ने ही हिरणों का शिकार करवाया है. लोगों ने शिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाने की मांग की. साथ ही कंपनी के अंदर सर्च ऑपरेशन की मांग भी की. उनका मानना है कि कंपनी के कर्मचारी मांस का सेवन करते हैं.

शिकारियों का पता लगाकर उन्हें सजा दिलाने की मांग भी की. वहां के ज्यादातर लोग वन्य जीव प्रेमी है. उनमें से एक व्यक्ति ने बताया कि,” शवों का जब पोस्टमार्टम करवाया तो उनमें से 3 हिरण गर्भवती थी. उनके पेट में 3 बच्चे थे.” आसपास के इलाके की वन विभाग जांच कर रहा है. 21 जून को सभी लोगों ने सोलर कंपनी के अंदर जाने की कोशिश की. लेकिन कंपनी ने उनको अंदर नहीं जाने दिया. वन्य जीव प्रेमियों ने चेतावनी दी. कहा कि कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन करेंगे.

NOTE : ये खबर CRIME TAK के साथ इंटर्नशिप कर रहीं Megha Rustagi ने लिखी है.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in