Delhi Crime News: दिल्ली में विदेश भेजने के नाम पर ठगी, एयरपोर्ट पुलिस ने आरोपी पति-पत्नी को किया गिरफ्तार

Delhi Crime News: पति-पत्नी की ये जोड़ी पोलैंड का जाली वीज़ा देकर करते थे ठगी। अट्ठारह इंडियन पासपोर्ट, अलग-अलग बैंकों के 11 डेबिट कार्ड और 6 मोबाइल फोन बरामद।
Delhi Crime News: दिल्ली में विदेश भेजने के नाम पर ठगी, एयरपोर्ट पुलिस ने आरोपी पति-पत्नी को किया गिरफ्तार
delhi police

Delhi Crime News: इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (IGI Airport) पुलिस ने एक पति (Husband) पत्नी (Wife) की जोड़ी को विदेश (Foreign) भेजने के नाम पर लोगो को ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों के पास से अट्ठारह इंडियन पासपोर्ट (Passport) अलग-अलग बैंकों के 11 डेबिट कार्ड (Debit Card) और 6 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। आरोपी पति पत्नी (Husband Wife) के नाम प्रवीण और प्रियंका है। पुलिस के मुताबिक गैंग के लोग पोलैंड (Poland) का जाली (Fake) वीज़ा (Visa) देकर ठगी (Cheat) किया करते थे। 15 जून को एयरपोर्ट (Airport) पर सरबजीत सिंह नाम के एक शख्स को शक के आधार पर रोका गया था। सरबजीत के पास पोलैंड का रेजिडेंस वीजा था। जांच में पता चला कि रेजिडेंस वीजा जाली था। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एफ आई आर दर्ज (FIR) कर ली और जांच शुरू की।

जांच के दौरान पुलिस को पता लगा यह एक बड़े पैमाने पर चल रहा ठगी का धंधा हो सकता है। लोगों को विदेश भेजने के नाम पर कोई गैंग ठग रहा है। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में सरबजीत सिंह से पूछताछ शुरू की। सरबजीत सिंह ने पूछताछ में दिल्ली पुलिस को बताया कि कुछ दिनों पहले उसकी मुलाकात पंजाब पुलिस के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर जसवीर से हुई थी। सरबजीत के मुताबिक जसवीर ने उससे कहा कि वह 12 लाख रुपए में पोलैंड का रेजिडेंस विजा उसे दिला देगा। और इसके बाद जसबीर ने दिल्ली के प्रियंका और प्रवीण का नंबर सरबजीत को दिया।

इसके बाद सरबजीत ने 60 हजार रुपये जसवीर को दिए फिर प्रियंका और प्रवीण की दिल्ली की कंपनी के अकाउंट में 30 हजार डाले। इस दौरान सरबजीत की बातचीत पोलैंड में रहने वाले इनके साथी विशाल से हूई। आरोप है कि विशाल ने सरबजीत को जाली वीजा भेजा था। इसी वीज़ा पर जाने के दौरान सरबजीत को पुलिस ने एयरपोर्ट पर पकड़ लिया था। इस मामले में बाकी की रकम जब सरबजीत पोलैंड पहुंच जाता तब वह विशाल को देता। इस बीच जैसे ही प्रियंका और प्रवीण को पता लगा कि सरबजीत को पुलिस ने पकड़ लिया है तुरंत दोनों द्वारका के अपने घर से फरार हो गए। इसके बाद पुलिस ने दोनो को जयपुर के पास से गिरफ्तार किया।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in