China Crime News: कैसे मरे हुए मच्छरों के खून से पकड़ा गया चोर ?

China Crime News: मच्छरों की वजह से चीन में एक चोर पकड़ा गया। जांच रिपोर्ट में मच्छरों के खून का सैंपल और आरोपी के खून का सैंपल मैच कर गया। China Catch Burglar Using DNA From Blood In Dead Mosquito
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

China Crime News: चीन में पुलिस ने बेहद दिलचस्प तरीके से एक चोर को पकड़ लिया। दरअसल, डीएनए की मदद से आरोपी हवालात पहुंच गया।

11 जून को चीन के Fujian प्रांत के Fuzhou स्थित एक घर में चोरी हुई थी। वारदात को अंजाम देने वाले चोर ने घर में मौजूद मच्छरों को मार दिया था। इसकी वजह से मच्छरों का जो खून निकला था, वो आरोपी के हाथ पर लग गया था और हाथ के नमूने दीवार पर छप गए थे। पुलिस ने मच्छरों के खून के नमूनों को दीवार से कलेक्ट किया और DNA जांच के लिए भेज दिया।

फाइल चित्र
फाइल चित्र

जांच रिपोर्ट में चोर के डीएनए से मच्छरों का सैंपल मैच कर गया, जिसके बाद चोर को अरेस्ट कर लिया गया। इन मच्छरों ने चोर को काटा भी था। लिहाजा चोर के खून के नमूने भी लिए गए।

जांच के बाद पुलिस ने पुष्टि की कि DNA के सैंपल्स चाई सरनेम के एक संदिग्ध व्यक्ति के थे, जिसका आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। इस तरह घटना के 19 दिन बाद चोर की गिरफ़्तारी हुई। पूछताछ के बाद चाई ने 4 अन्य चोरी की वारदात को अंजाम देना कबूल कर लिया।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in