Bihar News : 13 साल में ये दारोगा बन गया करोड़पति, 8 करोड़ 73 लाख से ज्यादा का मालिक

bihar News : बिहार सरकार का दारोगा है या कुबेर का रिश्तेदार, भ्रष्टाचार का सरताज पटना में मिला दारोगा. दरोगा ने 1 करोड़ में खरीदे 8 प्लॉट. मनेर के बालू माफिया से पैसा वसूलने का आरोप. मां और पत्नी के नाम पर प्रॉपर्टी.
Bihar News : 13 साल में ये दारोगा बन गया करोड़पति, 8 करोड़ 73 लाख से ज्यादा का मालिक
आरोपी दारोगा

बिहार से सुजीत झा की रिपोर्ट

Bihar News Corrupt Sub Inspector : भ्रष्टाचार की आंच पर पकी हुई रोटी कितनी स्वादिष्ट होती है. इसका ताजा उदाहरण पता चल रहा है बिहार में आर्थिक अपराध ईकाई (EOU) की ओर से की जा रही छापेमारी और बिहार सरकार की एजेंसियों की ओर से भ्रष्टाचारियों पहो रही कार्रवाई से.

फिलहाल खबर पटना से आई है. जहां भ्रष्टाचार के मामले को लेकर ईओयू ने रूपसपुर के थानाध्यक्ष मधुसूदन कुमार के ठिकानों पर जांच शुरू की है. आय से अधिक संपत्ति मामले में दारोगा सरताज निकले हैं. ईओयू ने दारोगा के पास अकूत संपत्ति का खुलासा किया है.

3 बैंकों में अलग-अलग खाते, 2009 में बना था दरोगा

करोड़पति थानेदार की कहानी : एजेंसी ने दारोगा के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान पटना के आनंद बिहार कॉलोनी और रूपसपुर थाना परिसर के अलावा औरंगाबाद के दाउदनगर स्थित चौरम गांव में पैतृक आवास पर दबिश दी और तलाशी के दौरान आठ लाख 93 हजार कैश बरामद किया है.

इसके अलावा एजेंसी को SBI के दो, PNB के दो और केनरा बैंक का एक पासबुक मिला. ये सभी पासबुक दारोगा के घर से मिले. एजेंसी ने कई जगहों पर निवेश के कागजात भी जब्त किए हैं.

2009 बैच के सीधे नियुक्त दारोगा और रूपसपुर थानाध्यक्ष के बारे में EOU को सूचना थी कि पटना जिले में मनेर में पदस्थापना के दौरान बालू माफिया से दारोगा की सांठगांठ रही है. एजेंसी ने सत्यापन के दौरान पाया कि दारोगा की पत्नी के खाते में पैसों की भरमार है. और दारोगा ने आय से अधिक आठ करोड़ 73 लाख चार हजार 109 रुपये की अवैध संपत्ति बनाई है.

दारोगा के घर छापेमारी करते हुए अधिकारी
दारोगा के घर छापेमारी करते हुए अधिकारी

करोड़ों की खरीदी प्रॉपर्टी

Bihar Crime News : ईओयू की छापेमारी में दारोगा के यहां से जो मिला है. उसके बारे में जानकर आपकी आंखें फंटी की फटी रह जाएंगी. दारोगा के पास रुकनपुरा के आनंदबिहार में पचास लाख की जमीन, बोधगया के मटिहानी में 18 लाख की जमीन और आय के श्रोत से अधिक 62.67 फीसद संपत्ति पाई गई है.

साथ ही ईओयू की जांच में पता चला है कि दारोगा के पास और भी अकूत संपत्ति का जिसकी जांच चल रही है. ईओयू ने दारोगा के उन सभी ठिकानो पर छापेमारी की है. जहां दारोगा ने इनवेस्ट किया हहै और जमीन की खरीदारी की है. फिलहाल जांच चल रही है और ईओयू दारोगा के रिश्तेदारों पर भी निगाह रखे हुए है.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in