जिले का नाम बदलने से नाराज भीड़ ने मंत्री और विधायक का घर फूंका, बस और पुलिस वैन को भी नहीं छोड़ा, कई पुलिसवाले घायल

Andhra pradesh Konaseema violence News : उग्र लोगों ने ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर पी विश्वरूपा और मुम्मिडीवरम के विधायक पी.सतीश के घर में आग लगा दी.
जिले का नाम बदलने से नाराज भीड़ ने मंत्री और विधायक का घर फूंका, बस और पुलिस वैन को भी नहीं छोड़ा, कई पुलिसवाले घायल
Andhra pradesh Konaseema violence

Andhra pradesh Konaseema violence News : आंधप्रदेश के एक जिले का नाम बदलने पर लोगों का गुस्सा भड़क उठा. उग्र हुई भीड़ ने एक मंत्री और विधायक के घर में ही आग लगा दी. 24 मई को ये विरोध हिंसक हो गया. लोगों के गुस्से को देख पुलिस ने मंत्री और उनके परिवार को किसी दूसरी सुरक्षित जगह पर पहुंचा दिया है.

भीड़ ने पुलिस की गाड़ी के साथ एक बस को भी आग के हवाले कर दिया. पुलिस और भीड़ के बीच हुए पथराव में 20 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. इसमें एक पुलिस अधिकारी के बेहोश होने के भी खबर है.

Konaseema violence
Konaseema violence

Konaseema violence News : ये हिंसक मामला आंध्रप्रदेश के कोनासीमा जिले में हुआ. यहां के अमालापुरम शहर में उग्र भीड़ ने ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर पी विश्वरूपा और मुम्मिडीवरम के विधायक पी.सतीश के घर को आग के हवाले कर दिया. बताया जा रहा है कि आंध्र प्रदेश सरकार ने 4 अप्रैल को पूर्वी गोदावरी जिले से अलग कोनासीमा जिले का गठन किया था. इसके बाद पिछले दिनों ही इस जिले का नाम बदलकर बीआर अंबेडकर कर दिया गया. उसी समय से लोग विरोध करने लगे थे.

Konaseema violence : इस बारे में कोनासीमा साधना समिति विरोध जताया था. इसके साथ ही डीएम को लेटर देकर नाम को कोनासीमा ही रखने की मांग की थी. डीएम को ज्ञापन देने के दौरान ही कुछ कहासुनी हुई जिसके बाद विवाद बढ़ गया. इसी बाद सैकड़ों लोगों ने अमलापुरम शहर के मुम्मिडीवरम गेट, घंटाघर और दूसरे स्थानों पर प्रदर्शन करना शुरू किया.

AP Home Minister Taneti Vanitha
AP Home Minister Taneti Vanitha

इसी बीच, उग्र लोगों ने ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर पी विश्वरूपा और मुम्मिडीवरम के विधायक पी.सतीश के घर में आग लगा दी. बस में भी तोड़फोड़ की और आग के हवाले कर दिया. इस घटना को लेकर आंध्र प्रदेश की गृहमंत्री तनेती वनिता (AP Home Minister Taneti Vanitha) ने इसके पीछे राजनीतिक वजह बताया है. गृहमंत्री ने कहा कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी और मैं शांति बनाए रखने की अपील करती हूं.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in