Daler Mehndi : दलेर मेहंदी को 2 महीने बाद ही मिली जमानत, 19 साल पुराने केस में हुई थी जेल

Daler Mehndi jail Bail : पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट (High Court) से बड़ी राहत मिली है. 14 जुलाई को हुई थी दलेर की गिरफ्तारी (Daler Arresting). 15 सितंबर को मिली जमानत.
Daler Mehndi | Instagram
Daler Mehndi | Instagram

Daler Mehndi Bail : पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी को कबतूरबाजी मामले में बड़ी राहत मिली है. पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने दलेर महेंदी को जमानत दे दी है. बता दें कि इस मामले में पंजाबी सिंगर को 2 साल की सजा मिली थी. इससे पहले, पंजाब के मशहूर गायक दलेर मेहंदी (Daler Mehndi) को 14 जुलाई 2022 को गिरफ्तार कर लिया गया था.

ये गिरफ्तारी 2003 में दर्ज हुए मामले में हुई थी. जिसमें साल 2018 में 2 साल की सजा का फैसला हुआ था. लेकिन तुरंत जमानत मिल गई थी. इसके बाद फैसले को चुनौती दी गई थी. लेकिन अब कोर्ट ने उस याचिका को खारिज कर दिया तो सिंगर दलेर मेहंदी (Daler Mehndi) को तुरंत गिरफ्तार करना पड़ा था.

Daler Mehndi jail
Daler Mehndi jail

आखिर क्या है दलेर मेहंदी और कबूतरबाजी का केस, जानिए

Singer Daler Mehandi News : पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी के खिलाफ साल 2003 में एक केस दर्ज हुआ था. ये केस कबूतरबाजी और मानव तस्करी का था. इसे दलेर मेहंदी और इनके भाई शमशेर सिंह के खिलाफ भी दर्ज हुआ था. उस समय कुल 31 मामले दर्ज हुए थे. इस केस में करीब 15 साल की सुनवाई हुई थी.

इसके बाद 2018 में पटियाला की ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट कोर्ट ने उन्हें 2 साल कैद और 2 हजार रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई थी. हालांकि, इस केस में सिर्फ 2 साल की सजा थी. ऐसे में ये सजा 3 साल से कम होने के चलते उसी समय दलेर मेहंदी को जमानत मिल गई थी. वहीं, इस में एक और आरोपी बुलबुल मेहता को बरी कर दिया गया था. जबकि दो अन्य आरोपी शमशेर सिंह और दूसरे की मौत हो चुकी है.

इस सजा को लेकर दलेर मेहंदी ने ट्रायल कोर्ट की सजा के फैसले को पटियाला सेशन कोर्ट में चुनौती दी थी. इसके बाद से केस की सुनवाई सेशन कोर्ट में चल रही थी. 14 जुलाई को एडिशनल सेशन जज एचएस ग्रेवाल ने दलेर मेहंदी की याचिका को सिरे से खारिज कर दिया था और फिर दलेर को गिरफ्तार कर लिया गया था.

Daler Mehndi | Instagram
Daler Mehndi | Instagram

इस मामले में हुई थी दलेर की गिरफ्तारी

Daler Mehandi Full Story : बताया जाता है कि पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी विदेशों में होने वाले शो के लिए भारत से लोगों को ले जाते थे. आरोप है कि शो के लिए ले जाते समय साल 1998 से 1999 में 10 लोगों को अवैध तरीके से अमेरिका ले गए थे. इन लोगों को दलेर मेहंदी ने इनके करीबी साथियों ने अपनी सिंगिंग टीम का हिस्सा बताया था.

बाद में पता चला कि इन लोगों को विदेश ले जाने के एवज में इनसे पैसे मांगे गए थे. इस केस में पहले दलेर के भाई शमशेर सिंह पर 19 सितंबर 2003 को मानव तस्करी यानी ह्यूमन ट्रैफिकिंग का केस दर्ज हुआ था. इसी केस में जांच के बाद पुलिस ने दलेर मेहंदी का नाम भी जोड़ लिया था.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in