Jharkhand Crime: रांची पुलिस और झारखंड जैगुआर की संयुक्त कार्रवाई में मारा गया पीएलएफआई कमांडर
Tanseem Haider

Jharkhand Crime: रांची पुलिस और झारखंड जैगुआर की संयुक्त कार्रवाई में मारा गया पीएलएफआई कमांडर

Ranchi Crime: रांची पुलिस और झारखंड जैगुआर ने एक गुप्त सूचना के आधार पर मुरला टोला में पीएलएफआई से जुड़े नक्सलियों को घेर लिया।

Jharkhand Crime News: झारखंड की राजधानी रांची (Ranchi) के ठाकुर गांव थाना क्षेत्र स्थित मुरला टोला में सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात को रांची पुलिस (Police) और झारखंड जैगुआर की संयुक्त कार्रवाई में नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) का एरिया कमांडर विशाल शर्मा मारा गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

झारखंड के अपर पुलिस महानिदेशक (कार्रवाई) संजय आनंद राव लाठकर ने ‘पीटीआई भाषा’ को बताया कि रांची पुलिस और झारखंड जैगुआर ने एक गुप्त सूचना के आधार पर मुरला टोला में पीएलएफआई से जुड़े नक्सलियों को घेर लिया। लाठकर के मुताबिक, खुद को घिरा देखकर नक्सली गोलीबारी करने लगे, जिसके बाद सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में पीएलएफआई का एरिया कमांडर विशाल शर्मा मारा गया, जबकि उसके कुछ साथी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भागने में सफल रहे।

लाठकर के अनुसार, पुलिस फरार नक्सलियों की तलाश में क्षेत्र में अभी भी अभियान चला रही है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से पुलिस को एक पिस्तौल, देसी कट्टा और कारतूस एवं हथगोले मिले हैं। अधिकारी ने बताया कि मारा गया नक्सली गुमला, सिमडेगा और लोहरदगा क्षेत्र में सक्रिय था, लेकिन पिछले कुछ समय से वह रांची में नक्सली गतिविधियों को अंजाम दे रहा था।

उन्होंने बताया कि रांची के रातू, बुढ़मू और ठाकुर गांव क्षेत्र में हाल के दिनों में हुई गोलीबारी के मामलों में भी पुलिस को उसकी तलाश थी। लाठकर के मुताबिक, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी की विशाल शर्मा अपने दस्ते के साथ ठाकुर गांव क्षेत्र में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है।

उन्होंने कहा कि इसी सूचना के सत्यापन के लिए रांची पुलिस और झारखंड जैगुआर की टीम जैसे ही मौके पर पहुंची नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ शुरू हो गई। लाठकर के अनुसार, विशाल शर्मा सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में मारा गया। हालांकि, उसके अन्य चार से पांच साथी अंधेरे का फायदा उठाकर जंगल की ओर भाग निकले।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in