Delhi News: नुपुर शर्मा ने फिर खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा

Delhi Crime: पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ अपने विवादित बयानों पर उठे बवाल को लेकर नुपुर शर्मा फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंची हैं।
NUPUR SHARMA
NUPUR SHARMA

Supreme Court News: दरअसल नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) ने अपने खिलाफ दर्ज 9 FIR में गिरफ्तारी (Arresting) पर रोक लगाने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में अर्जी दाखिल की है। शर्मा ने याचिका में कहा है कि सुप्रीम कोर्ट में पीठ की ओर से की गई अप्रत्याशित और कड़ी आलोचना के बाद से उनके जीवन के लिए खतरा (Life Threat) और बढ़ गया है।

उन्हें जान से मार डालने और बलात्कार तक की धमकी भी दी जा रही है। अर्जी में कहा गया है कि उनके खिलाफ चूंकि दिल्ली में पहली FIR दर्ज की गई थी इसलिए अन्य स्थानों पर दर्ज FIR को दिल्ली मामले के साथ जोड़ दिया जाए।

चूंकि हर एफआईआर में आरोप एक जैसे ही हैं लिहाजा एक ही कोर्ट में सभी क्लब की गई एफआईआर पर सुनवाई हो जाए। अलग अलग राज्यों और शहरों में सुनवाई की तारीख पर पेश होना उनकी सुरक्षा के मद्देनजर भी उचित नहीं होगा।

पिछली बार सुप्रीम कोर्ट ने ऐसी ही याचिका पर सुनवाई के दौरान जो टिप्पणियां की तीन उस पर भी देश में कई तरह की प्रतिक्रिया आई थीं। हाईकोर्ट के कुछ पूर्व जजों ने भी खुलकर ऐसी टिप्पणियों की आलोचना की थी। तब सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को राहत नहीं दी थी और अन्य विकल्प आजमाने को कहा था।

कानून के जानकारों के मुताबिक अर्जी में जिस कानूनी और न्यायिक प्रक्रिया के तहत राहत की गुहार लगाई गई थी वो केवल और केवल सुप्रीम कोर्ट का ही विशिष्ट न्यायिक अधिकार क्षेत्र था। नूपुर शर्मा ने एक टीवी चैनल की बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान दिया था। जिसके बाद देशभर में उनके खिलाफ प्रदर्शन हुए और बीजेपी ने भी उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in