जहांगीरपुरी के एसएचओ का तबादला, नए अधिकारी की तत्काल प्रभाव से नियुक्त

जहांगीरपुरी के एसएचओ का तबादला, नए अधिकारी की तत्काल प्रभाव से नियुक्त
जहांगीरपुरी के एसएचओ का तबादला, नए अधिकारी की तत्काल प्रभाव से नियुक्त
जहांगीरपुरी में हिंसा के बाद पुलिसबल

UP Crime News: उत्तर पश्चिम दिल्ली के जहांगीरपुरी थाने के प्रभारी (एसएचओ) का तबादला कर दिया गया है। इसी इलाके में पिछले महीने हनुमान जंयती के जुलूस के दौरान सांप्रदायिक संघर्ष भड़क गया था।

पुलिस के एक वरिष्ठ ने इसे नियमित स्थानांतरण बताया है। निवर्तमान थानेदार ने तीन महीने पहले एक आवेदन देकर कहा था कि वह थाना प्रभारी के पद पर नहीं रहना चाहते हैं और उन्होंने तबादला किए जाने का आग्रह किया था।

आधिकारिक आदेश के मुताबिक, निरीक्षक अरुण कुमार का आरपी भवन से तबादला किया गया है और उत्तर पश्चिम दिल्ली के जहांगीरपुरी थाने में तत्काल प्रभाव से एसएचओ तैनात किया गया है।

छह मई के आदेश में कहा गया, “उन्हें अपने नए कार्यभार ग्रहण करने और इस मुख्यालय को अनुपालन रिपोर्ट करने के निर्देश के साथ तुरंत कार्यमुक्त किया जाना चाहिए।” पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने तबादले के बारे में पूछने पर कहा, “यह पुलिस आयुक्त के कार्यालय से जारी नियमित आदेश है।”

जहांगीरपुरी में 16 अप्रैल को हनुमान जयंती जुलूस के दौरान हिंदू और मुसलमानों के समूहों में संघर्ष हो गया था जिसमें आठ पुलिस कर्मी और एक स्थानीय निवासी जख्मी हो गया था।दिल्ली पुलिस अबतक 33 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है और तीन किशोरों को पकड़ा गया है।

इस बीच, दिल्ली की एक अदालत ने कहा है कि इलाके में बिना इजाजत निकाले जा रहे जुलूस को न रोक पाना दिल्ली पुलिस की नाकामी है जिस वजह से इलाके में सांप्रदायिक संघर्ष हुए।

Related Stories

No stories found.