Delhi News : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने सत्येंद्र जैन के खिलाफ चार्जशीट दायर की

ED files chargesheet against Satyendar Jain : मनी लॉन्ड्रिंग मामले (money laundering) में ED ने दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया.
सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain)
सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain)

Delhi News : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) केस में गिरफ्तार दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) और अन्य के खिलाफ चार्जशीट (Chargesheet) पेश कर दी है. ईडी ने 27 जुलाई को एक अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया. विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल के बाद में दिन में मामले की सुनवाई करने की संभावना है.

आपको बता दें कि सत्येंद्र जैन फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। उन्हें धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत हिरासत में लिया गया है। ईडी ने जैन और अन्य के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत 24 अगस्त, 2017 को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दर्ज एक प्राथमिकी के आधार पर धनशोधन मामले की जांच शुरू की थी।

सीबीआई ने आरोप लगाया है कि जैन ने 14 फरवरी, 2015 से 31 मई, 2017 की अवधि के दौरान दिल्ली सरकार में मंत्री के पद पर रहते हुए, अपनी आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित की है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in