Bihar News : रामचरित मानस को लेकर विवादित बयान पर बिहार के शिक्षा मंत्री पर कोर्ट में दर्ज हुआ ये मामला

Bihar News : रामचरित मानस (RamCharit Manas) पर विवादित बया. बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर (education minister chandrashekhar) पर कोर्ट में दर्ज हुआ मामला.
education minister chandrashekhar
education minister chandrashekhar

बिहार से सुजीत सिंह चौहान की रिपोर्ट

Bihar Ramcharit manas controversy News : बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर द्वारा रामचरित मानस (RamCharit Manas) पर दिए गए विवादित बयान के बाद उनका जगह-जगह लगातार विरोध हो रहा है. उन पर कार्रवाई की मांग की जा रही है. बिहार के शिक्षामंत्री के बयान को वापस लेने के लिए कहा जा रहा है लेकिन चंद्रशेखर अपने बयान पर कायम हैं. इसी कड़ी में सोमवार को नवगछिया में एसीजेएम प्रथम के न्यायालय में शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के खिलाफ नालसीवाद दायर कराया गया है.

इस बारे में अधिवक्ता अजीत कुमार ने बताया कि एसीजेएम प्रथम के न्यायालय में शिक्षा मंत्री बिहार सरकार के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के कारण मामला दर्ज कराया गया है. वो नालसी दर्ज हो चुकी हैं. हालांकि, एसीजेएम प्रथम दुर्घटना में घायल हो गए है इसलिए केस की सुनवाई अगले मंगलवार को होगी.

बजरंगदल के जिला संयोजक प्रह्लाद कुमार ने कहा कि पिछले दिनों में शिक्षा मंत्री के द्वारा रामचरित मानस पर दिया गया आपत्तिजनक बयान शिक्षा मंत्री की छोटी मानसिकता को दर्शाता है. शिक्षा मंत्री एक जाति विशेष को खुश रखने के लिए श्री राम और रामचरित मानस पर टिपण्णी कर रहे हैं जो ठीक नहीं है. शिक्षा मंत्री को श्री राम को जानने के लिए रामचरित मानस पढ़ने की जरूरत है.

बजरंगदल नवगछिया के कार्यकर्ता प्रिंस गुप्ता ने कहा की हिंदू के पवित्र ग्रंथ पर शिक्षा मंत्री के द्वारा विवादास्पद बयान दिया है इसकी बजरंगदल नवगछिया वो तरह सर घोर निन्दा करते हैं. व्यवहार न्यायालय नवगछिया में बजरंगदल नवगछिया के द्वारा वाद दर्ज करवाया गया है. वहीं, प्रिंस गुप्ता ने कहा कि मुझे तो लगता है की शिक्षा मंत्री फेक डिग्री के आधार पर प्रोफेसर बने होंगे. उन्हें खुद में शर्म आनी चाहिए. उन्हें खुद शिक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in