UP News: महिलाओं से घंटों भर कराया काम और पैसे लेकर फरार हुआ ये NGO

Uttar Pradesh News: यूपी के गोरखपुर (Gorakhpur) से महिलाओं को ठगने (NGO Bluffed) का मामला सामने आया है. महिलाओं को रोजगार का लालच देकर उन्हें ठगा गया.
Uttar Pradesh News
Uttar Pradesh NewsSocial Media

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur) से ठगी का ममाला सामने आया है. यहां महिलाओं को रोजगार का लालच देकर उनके साथ ठगी (NGO Bluffed) की गई. स्माइल फॉर लाइफ वेलफेयर फाउंडेशन (Smile for Life Welfare Foundation) नाम की एनजीओ द्वारा महिलाओं को ठगने (NGO Bluffed) का आरोप है. पीड़ित महिलाओं ने राजघाट पर थाने का घेराव किया और जाम लगा दिया. पुलिस के आशवासन देने के बाद महिलाओं ने जाम खोला.

एनजीओ पर लगे आरोप

स्माइल फॉर लाइफ वेलफेयर फाउंडेशन पर महिलाओं ने आरोप लगाएं हैं कि उनसे 765 रुपये लिए गए जिसके बाद उन्हें रोजगार देने की बात की गई थी. हर महीनें चार हजार का रोजगार देने की बात एनजीओ के लोगों ने कही थी. महिलाओं को हर दिन 2 घंटा अगरबत्ती बनाने का काम कराया जाता था और इसके बाद उन्हें वेतन नहीं दिया गया. आरोप है कि सारा पैसा लेकर एनजीओ के लोग फरार हो गए. फिलहाल आरोपी आफरीन को पकड़कर महिलाओं ने पुलिस के हवाले कर दिया है. इसमें आफरीन बानो के पिता ने महिलाओं पर उसके अपहरण का मामला दर्ज कराया है. ये एनजीओ कटरा निवासी प्रीती शर्मा के घर में चलाई जाती है.

Uttar Pradesh News
Uttar Pradesh NewsSocial Media

2-2 घंटे काम करवाया, नहीं दिए पैसे

एनजीओ 100 रुपये रोज का काम करवाते थे. इसमे अगरबत्ती बनाने का काम किया जाता था. एनजीओ ने कहा कि 2 घंटा काम कराने पर 4000 रुपये दिए जाएंगे. महिलाओं का आरोप है कि एक ग्रुप को पैसे दीए गए और एक ग्रुप को नहीं दिए और फरार हो गए. पुलिस ने बताया कि आफरीन समेत तीन लोग और है जिनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और उन आरोपियों की तलाश जारी है.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in