हरियाणा में ऑनर किलिंग से फैली सनसनी ! ऑनर किलिंग में युवती की हत्या

पुलिस ने श्मशान में जलती चिता बुझाकर अधजले शव को कब्जे में लिया
हरियाणा में ऑनर किलिंग से फैली सनसनी !

ऑनर किलिंग में युवती की हत्या
जब युवती के शव को जलाया जा रहा था

जितेंद्र मोगा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

HARYANA HONOR KILLING CASE : हरियाणा के फतेहाबाद जिले में ऑनर किलिंग का सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोप है कि युवती द्वारा गांव के ही लड़के से प्रेम विवाह करने पर नाराज परिजनों ने उसकी हत्या कर दी। युवती के पति को यह बात पता लगने पर उसने पुलिस को सूचना दी।

मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने फायर ब्रिगेड कर्मियों को बुलाकर श्मशान घाट में जाकर चिता बुझाई और अधजले शव को कब्जे में लिया। इस मामले में पुलिस ने बुधवार की मृतक युवती के पति अनूप की शिकायत पर युवती के पिता महेंद्र और मां, चाचा सुंदर, कालू और आत्माराम के खिलाफ हत्या और शव को खुर्दबुर्द करने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

पूरा मामला जानिए

मामले के मुताबिक, गांव धांगड निवासी अनूप ने बताया कि गांव की ही लड़की शिक्षा से 9 अक्तूबर 2020 को हिसार के हनुमान मंदिर और कोर्ट में प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद दोनों अपने-अपने घर रहने लगे। शादी के करीब दो माह बाद शिक्षा की नौकरी चंडीगढ़ में लग गई। इसके बाद वह शिक्षा के पास चला गया। करीब दो-तीन दिन पहले शिक्षा के परिवार वालों को शादी का पता लग गया।

शिक्षा के मां बाप ने ये कहकर घर बुला लिया कि दोनों की शादी कर देंगे। इसके बाद दोनों अपने घर आ गए। मंगलवार को उसके पास फोन आया कि शिक्षा की मौत हो गयी है और परिवार के लोग अंतिम संस्कार के लिए ले गए हैं। इसके बाद उसने डायल 112 पर सूचना दी।

श्मशान घाट में जलती चिता को बुझाया गया

अनूप ने आरोप लगाया कि प्रेम विवाह से नाराज होकर शिक्षा की उसके परिवार ने हत्या की और अंतिम संस्कार कर दिया। शिक्षा की हत्या करने में उसके मां-बाप, चाचा और अन्य लोग शामिल हैं। इस मामले में जानकारी देते हुए फतेहाबाद के सदर थाना प्रभारी जगजीत सिंह ने बताया कि कंट्रोल रूम से मिली सूचना मिली कि बीती रात एक युवती की परिवार द्वारा हत्या करके शव को श्मशान घाट में संस्कार किया जा रहा है।

इसके बाद वह अपनी टीम के साथ पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम रूम में रखवा दिया गया है। उन्होंने बताया कि जिस युवती शिक्षा का शव जलाया जा रहा था उसके पति अनूप ने बताया कि उन्होंने करीब 1 वर्ष पहले प्रेम-विवाह किया था। अब वह 30 नवंबर को अपने गांव धांगड आए। दोनों एक ही गांव के रहने वाले हैं।

अनूप ने बताया कि उसकी पत्नी कि उसके पिता - मां और अन्य परिवार वालों ने हत्या कर दी। इसके बाद पुलिस ने आरोप की शिकायत पर युवती के मां-बाप और अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है।

जब युवती के शव को जलाया जा रहा था
हथियारों की स्मगलिंग का 'बुलेट प्रूफ प्लान', दिल्ली पुलिस का सबसे बड़ा खुलासा
जब युवती के शव को जलाया जा रहा था
महिला का कत्ल कर प्राइवेट पार्ट में लगा दी आग ! दिल्ली : नाबालिग ने महिला का किया कत्ल

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in