फेसबुक पर दोस्ती फिर मांग में सिंदूर भर इस मंत्री के बेटे ने किया रेप, गर्भवती हुई तो जबरन करा दिया अबॉर्शन

Rape Crime News in Hindi : राजस्थान सरकार में मंत्री डॉ. महेश जोशी के बेटे रोहित जोशी के खिलाफ दिल्ली में जीरो एफआईआर दर्ज. जल्द हो सकती है गिरफ्तारी.
फेसबुक पर दोस्ती फिर मांग में सिंदूर भर इस मंत्री के बेटे ने किया रेप, गर्भवती हुई तो जबरन करा दिया अबॉर्शन
आरोपी मंत्री बेटा रोहित जोशी

Rajasthan Minister Son Rape news : राजस्थान सरकार में मंत्री डॉ. महेश जोशी के बेटे पर रेप का मामला तूल पकड़ रहा है. दरअसल, मंत्री के बेटे रोहित के खिलाफ जयपुर की 23 साल की लड़की ने दुष्कर्म (Rape) का केस दर्ज कराया है. ये केस दिल्ली में जीरो एफआईआर (Zero FIR) के तहत हुआ है.

पीड़िता लड़की का आरोप है कि रोहित जोशी ने पहले मांग में सिंदूर भरी और पत्नी होने की बात कहकर हनीमून पर ले गया. कई बार उसने नशीला पदार्थ देकर रेप भी किया. जब वो प्रेग्नेंट हो गई तो दवा खिलाकर अबॉर्शन करा दिया. इस मामले में नॉर्थ दिल्ली के सदर थाने में जीरो एफआईआर दर्ज कर केस को राजस्थान के सवाई माधोपुर SP को भेज दिया गया है.

मंत्री पिता के साथ आरोपी रोहित
मंत्री पिता के साथ आरोपी रोहित

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ित लड़की की दोस्ती फेसबुक के जरिए रोहित जोशी से हुई थी. दोनों में फिर चैट होने लगी और कई बार मुलाकात भी की. पीड़िता का दावा है कि रोहित उसे पिछले साल जनवरी में अपने दोस्त के घर सवाई माधोपुर ले गया था.

वहां पर कुछ नशीला पदार्थ पिलाकर रेप किया था. इसके बाद उसका अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने लगा था. अब पीड़िता इन्हीं सबूतों के आधार पर पुलिस से आरोपी मंत्री बेटे के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रही है. जिसके बाद माना जा रहा है कि आरोपी की गिरफ्तारी हो सकती है.

Rape News Rohit joshi
Rape News Rohit joshi

रेप और अपहरण समेत इन धाराओं में दर्ज हुई FIR

Rape News : दिल्ली के सदर थाने में 8 मई को ये रिपोर्ट दर्ज हुई थी. पहले मामले में जीरो एफआईआर दर्ज की गई थी. असल में ये कानून है कि कोई भी लड़की रेप जैसे संगीन क्राइम को देश के किसी भी थाने में दर्ज करा सकती है. कोई भी थाने की पुलिस लड़की की शिकायत लिखने से मना नहीं कर सकती है. पुलिस उस केस में जीरो एफआईआर दर्ज करेगी. ये कानून साल 2012 में निर्भया गैंगरेप घटना के बाद लाया गया था.

इस केस में दिल्ली पुलिस ने IPC की धारा 312 (गर्भपात कराना), 328 (जहर देकर नुकसान पहुंचाने की कोशिश), 366 (शादी के लिए अपहरण करना), 376 (बलात्कार), 377 (अप्राकृतिक रेप), 506 (जान से मारने की धमकी देने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है.

वहीं, इस घटना को लेकर राजस्थान सरकार में मंत्री महेश जोशी ने दैनिक भास्कर को दिए बयान में कहा है कि, 'मैं ज्यादा कुछ कहना ठीक नहीं समझता. कानून को अपना काम करने देना चाहिए। मुझे जो कहना था वो कह चुका हूं।'

लड़की ने दिखाए चोट के निशान
लड़की ने दिखाए चोट के निशानफोटो क्रेडिट- दैनिक भास्कर

ये मेरा हनीमून है; कहकर दुष्कर्म किया फिर पीटा

Crime News in Hindi : पीड़ित लड़की का कहना है कि 20 अप्रैल 2021 को रोहित उसे अपने एक दोस्त के फार्म हाउस पर ले गया था. वहां पर उसने मेरी मांग में सिंदूर भर दिया. इसके बाद बोला कि अब वह पत्नी बन चुकी है और जल्द ही पूरे परिवार के साथ पार्टी दूंगा. इसके बाद टालमटोल करता रहा और फिर 26 जून 2021 को मनाली ले आया.

यहां पर बोला कि यही हमारा हनीमून है. इसके बाद दोनों पति-पत्नी की तरह रिलेशन में रहे. 11 अगस्त 2021 को लड़की प्रेग्नेंट हो गई. इसके बाद से ही रोहित धमकाने लगा. कई बार मारपीट की. जिसके निशान लड़की के हाथों पर आज भी है. इसके बाद उसने जबरन अबॉर्शन भी करा दिया था. हाल में ही 17 अप्रैल 2022 को फिर से आरोपी उसे दिल्ली के होटल में बुलाकर नशीला पदार्थ देकर रेप किया. जिसके बाद पीड़िता ने दिल्ली पुलिस से शिकायत की.

Related Stories

No stories found.