'प्रखर जी महाराज ने मेरी बेटी का ब्रेनवॉश किया, बंधक बना किया रेप', कानपुर में दर्ज हुई FIR

Rape FIR lodge against prakharji maharaj : लड़की की मां का कहना है कि प्रखर महाराज ने मेरी बेटी को हेप्नोटाइज किया है. उस पर काला जादू किया है.
'प्रखर जी महाराज ने मेरी बेटी का ब्रेनवॉश किया, बंधक बना किया रेप', कानपुर में दर्ज हुई FIR
prakharji maharaj

prakharji maharaj kanpur News : यूपी के कानपुर की एक महिला ने महामंडलेश्वर प्रखर जी महाराज (prakhar ji maharaj) पर रेप का आरोप लगा है. महिला का दावा है कि उनकी बेटी का ब्रेनवॉश करके प्रखर महाराज ने बंधक बनाकर रेप किया है.

अब बेटी उसके मोहमाया जाल में फंस चुकी है. इसलिए वो बयान से मुकर रही है. वहीं, लड़की ने बयान दिया है कि वो संत प्रखर महाराज की शिष्या है. किसी तरह का कोई रेप नहीं हुआ है. उसकी मां जानबूझकर ऐसे मनगढ़ंत आरोप लगा रही है.

कानपुर के किदवई नगर में मामला दर्ज

Kanpur News : फिलहाल, कानपुर के किदवई नगर थाने में महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर की सिफारिश पर मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. बताया जा रहा है कि शिष्या ने वीडियो जारी कर कहा है कि उसकी मां की तरफ से लगाया गया रेप (Rape) का आरोप बेबुनियाद है. हालांकि, कानपुर की बाबूपुरवा थाने की पुलिस ने भी इस मामले में लड़की का भी बयान लिया है.

इस केस में लड़की की मां का आरोप है कि अगर संत प्रखर महाराज सही हैं तो उन्हें मेरी बेटी से मिलने क्यों नहीं दिया जा रहा है. मां का आरोप है कि संत ने 6 महीने से बंधक बनाया हुआ है और रेप कर रहा है. फिलहाल, पुलिस सभी का बयान लेकर जांच कर रही है. जिसके आधार पर केस में फाइनल रिपोर्ट लगाने की तैयारी है.

मां ने लगाया ये गंभीर आरोप

किदवई नगर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला का दावा है कि फरवरी 2020 में प्रखर महाराज कानपुर आए थे. उसी समय मेरी बेटी बेंगलुरू से पढ़ाई कर कानपुर आई थी. यहां आने पर हमारा पूरा परिवार प्रखर महाराज से मिलने गया था.

उसी समय प्रखर महाराज ने दीक्षा देने के लिए बेटी को अकेले कमरे में बुलाया था. उसी के बाद ऐसा हुआ कि बेटी का दिलोदिमाग प्रखर महाराज के वश में हो गया. इसके बाद बेटी खुद ही उनके साथ हरिद्वार आश्रम में चली गई. अब वो मिलती भी नहीं है. आरोप है कि बंद कमरे में ही प्रखर महाराज ने रेप किया था.

prakhar ji maharaj rape news
prakhar ji maharaj rape news

युवती ने कहा: मैं बालिग हूं और महाराज की शिष्या हूं

वहीं, लड़की ने बयान दिया है कि अपनी मां के आरोपों को नकार दिया है. उनका कहना है कि मैं बालिग हूं और मेरी उम्र 29 वर्ष है. अब मैं प्रखर महाराज की शिष्या हूं. मैंने साल 2019 में ही संन्यास ले लिया था. इसके लिए मैंने शपथ पत्र भी दे दिया है कि अब मेरी पहचान मेरे माता-पिता से नहीं होगी. बल्कि मैं अब महाराज की शिष्या हूं.

मैं 6 महीने तक घर पर भी रही लेकिन परिवार ने मुझे नहीं समझा. मेरे माता-पिता मारपीट भी करने लगे थे. मुझे बंधक नहीं बनाया गया है और ना ही कोई गलत काम हुआ है.

वहीं, इस मामले में लड़की की मां का कहना है कि प्रखर महाराज ने मेरी बेटी को हेप्नोटाइज किया है. उस पर काला जादू किया है. इसलिए बेटी अब उनके वश में हो चुकी है. मेरी बेटी का चरित्र हनन किया जा रहा है.

Related Stories

No stories found.