UP Crime: दहेज नहीं मिला तो बोला तलाक तलाक तलाक, आरोपी गिरफ़्तार

UP News: ग्रेटर नोएडा में एक महिला से तीन तलाक का ताज़ा मामला सामने आया है। शिकायत के मुताबिक आरोपी की मन मुताबिक़ दहेज की डिमांड पूरी नहीं हुई तो उसने महिला को तीन बार तलाक बोल कर घर से निकाल दिया।
पुलिस हिरासत में आरोपी
पुलिस हिरासत में आरोपी

Noida Crime News: पुलिस में मिली शिकायत के मुताबिक आरोपी की मन मुताबिक़ दहेज (Dowry) की डिमांड पूरी नहीं हुई तो उसने महिला को तीन बार तलाक (Triple Talaq) बोल कर घर से निकाल दिया। जिसके बाद महिला के पिता ने ग्रेटर नोएडा पुलिस से मदद की गुहार लगाई और जेवर कोतवाली में मामला दर्ज कराया।

शिकायत मिलने पर पुलिस ने इस एक्शन लेते हुए मुकदमा दर्ज किया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल गांव नगला शरीफ के रहने वाले तैयब ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। थाने में दी शिकायत के मुताबिक उनकी बेटी की शादी रमीज राजा नाम के शख्स से हुई थी।

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि शादी के बाद कुछ दिन तक सब ठीक चल रहा था लेकिन कुछ समय बाद उनकी बेटी को दहेज के लिए परेशान किया जाने लगा दहेज की मांग वह अपनी गरीबी के चलते पूरी नहीं कर पा रहे थे जिसके चलते उनकी बेटी के साथ मारपीट करना शुरू कर दी गई।

महिला के पति रमीज राजा ने दहेज की मांग ना पूरी होने पर एक दिन लड़की को तीन बार तलाक बोला और युवती को मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी मूल रूप से हरियाणा के फरीदाबाद का रहने वाला है रिपोर्ट में ससुराल के कई लोगों का नाम भी लिखवाया गया है जिनकी तलाश की जा रही है।

हाल ही में भारत में तीन तलाक को लेकर नया कानून बनाया गया है यह कानून 30 जुलाई 2019 को बनाया गया जिसमें प्रावधान रखे गए कि कोई भी व्यक्ति मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक देकर डाइवोर्स नहीं ले सकता बल्कि उसको अदालत के जरिए तलाक के नियमों का पालन करना होगा और अगर कोई ट्रिपल तलाक यानी तीन तलाक को अपनाता है तो वह एक आपराधिक मामला माना जाएगा।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in