Delhi Crime: रेस्टोरेंट के कैशियर का गंदा काम, लड़की को लड़की बनकर भेजी Nude तस्वीरें

Delhi News: लड़कियों के नकली इंस्टाग्राम प्रोफाइल (Instagram Profile) बनाने और वीडियो कॉल ना करने पर उनकी अश्लील तस्वीरें (Nude Pictures) पोस्ट करने वाले रेस्टोरेंट कैशियर को पुलिस ने किया गिरफ्तार
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

Delhi Crime News: दिल्ली साइबर पुलिस (Police) स्टेशन में बुराड़ी की रहने वाली 20 साल की एक लड़की (Girl) ने शिकायत दर्ज कराई थी। ये लड़की अभी पढ़ाई कर रही है। लड़की का आरोप है कि उसके पास अज्ञात नम्बरों से अश्लील तस्वीरों (Nude Pictures) और वीडियो (Video) की बाढ़ आ गई है। किसी ने उसके नाम पर दो इंस्टाग्राम प्रोफाइल और उसकी दोस्तों कई फर्जी प्रोफाइल (Profile) बनाए हैं।

पीड़ित ने बताया कि आरोपी ने उसे वीडियो कॉल नहीं करने पर उसकी नंगी तस्वीरें पोस्ट करने की धमकी दी। इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की। जांच के दौरान पता चला कि इंस्टाग्राम से इंस्टाग्राम प्रोफाइल के डिटेल्स लिए गए हैं और उसी के आधार पर प्रोफाइल के रजिस्ट्रेशन में इस्तेमाल किए गए आईपी एड्रेस और ईमेल आईडी का पता लगाया गया।

पुलिस ने आईपी पते की तकनीकी जांच और इस्तेमाल मोबाइल नंबर और आईएमईआई नंबर का पता चला जिसके बाद आरोपी की पहचान पानीपत के रहने वाले कपिल कुमार के तौर में हुई। इसके बाद पुलिस ने 12 जुलाई को पानीपत में छापेमारी कर 22 साल के कपिल कुमार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के कब्जे से दो सिम कार्ड के अलावा दो मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। ये मोबाइल और सिम अपराध में इस्तेमाल किए गए थे।

आरोपी कपिल कुमार ने पूछताछ में बताया कि शुरू में उसने एक स्थानीय सेलिब्रिटी के नाम पर नकली प्रोफ़ाइल के जरिये से इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर शिकायतकर्ता से दोस्ती की थी। कुछ दिन चैट के बाद शिकायतकर्ता ने अपना मोबाइल नंबर और साथ ही अपनी तस्वीरें विश्वास करके साथ साझा कीं थी। बाद में शिकायतकर्ता को शक हुआ और उसने आरोपी को ब्लॉक कर दिया।

जिसके बाद आरोपी ने लड़की से बात करना बंद कर दिया तो शिकायतकर्ता के नकली इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाए और उसे उसके इंस्टाग्राम पर मैसेज किया और शिकायतकर्ता के जानकारों को फॉलो कर अश्लील मैसेज भेजने लगा। उसने इंस्टाग्राम पर कुछ लड़कों के साथ पीड़ित का मोबाइल नंबर भी शेयर किया था। जिन्होंने बाद में लड़की को अश्लील तस्वीरें और वीडियो भेजी।

आरोपी ने आगे खुलासा किया कि वह अपने फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर लड़कियों की फर्जी प्रोफाइल बनाता था। आरोपी मूलत: सहारनपुर का रहने वाला है और पानीपत के एक रेस्टोरेंट में कैशियर हैं।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in