DELHI CRIME NEWS : नवजात बच्चों को किडनैप करने वाला गिरोह पकड़ा गया

DELHI CRIME NEWS : नवजात बच्चों को किडनैप करने वाला गिरोह पकड़ा गया
साकेंतिक तस्वीर

Crime News in Hindi : दिल्ली के रोहिणी इलाके में नवजात शिशुओं की तस्करी में शामिल एक गिरोह का भंडाफोड़ कर चार महिलाओं समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

गिरोह में शामिल है महिलाएं

कहां से ये आइडिया आया ?

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को अपराह्न तीन बजकर 36 मिनट पर पांच दिन के एक बच्चे के लापता होने की सूचना मिली थी। शिशु की मां उम्मत परवीन ने पुलिस को बताया कि सुबह करीब 11 बजे वह अपने बच्चे के साथ सो रही थी, लेकिन जब वह दोपहर करीब साढ़े बारह बजे उठी तो उसने पाया कि बच्चा वहां नहीं है।

सीसीटीवी से खुला राज

Human Trafficking in India: पुलिस ने तफ्तीश शुरू की। जांच के दौरान, पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की जांच की और बच्चे को ले जा रही एक महिला को देखा। पुलिस को इस मामले में महिला का पीछा कर रही परवीन की भतीजी इकरत पर शक हुआ।

Crime News Hindi: उसकी हरकत देखकर पुलिस ने इकरत से पूछताछ की तो वो टूट गई। बच्चे को लेकर भाग रही महिला की पहचान रेणु के रूप में की गयी है। इसके बाद पुलिस ने गिरोह के अन्य सदस्यों को भी पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान रोहिणी के बलजीत विहार निवासी इकरत (30), मोहम्मद सद्दान (50) और कंझावला निवासी रेणु (28) के रूप में हुई। इसके अलावा बाकी आरोपियों की पहचान गाजियाबाद की मोनी बेगम (30), रेखा (46) और योगेश (36) के रूप में हुई है।

आरोपियों के बारे में पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये गिरोह कब से ये धंधे में लिप्त था ? साथ साथ गिरोह और कितने बच्चों की किडनैपिंग में शामिल रहा है।

Related Stories

No stories found.