Sonali Phogat : सोनाली फोगाट के शरीर पर मिले 46 चोट के निशान, PA की बड़ी साजिश का खुलासा

Sonali Phogat Crime Story : सोनाली फोगाट की मौत में नया मोड़. सोनाली के शरीर पर चोट के कई निशान मिले. सुधीर सांगवान रच रहा था बड़ी साजिश.
Sonali Phogat Murder kahani
Sonali Phogat Murder kahani

sonali Phogat Death Mystery Story : टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट की मौत में रोज नए खुलासे हो रहे हैं. अब ये जानकारी सामने आई है कि सोनाली फोगाट (Sonali Phogat murder) के शरीर पर चोट के कई दर्जन निशान मिले हैं. बताया जा रहा है कि उसके शरीर पर 46 चोट के निशान मिले हैं. ये जानकारी पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों से जुड़े सूत्रों से सामने आई है. इससे साफ पता चलता है कि सोनाली फोगाट की मौत को लेकर जो बातें सामने आ रही है असली वजह उससे काफी अलग है.

हालांकि, इससे पहले इतने चोट के निशान होने की बात नहीं कही गई थी. वहीं, ये भी पता चला है कि सोनाली के हरियाणा वाले फार्म हाउस को 20 साल की लीज पर सुधीर सांगवान देने की तैयारी कर रहा था. उसके कागजात को भी अपने पास ही रखा हुआ था. इसे एक बड़ा खुलासा माना जा रहा है. जिसके बाद से जांच की दिशा में और भी बदलाव आए है. आगे देखिए सोनाली फोगाट की डेथ मिस्ट्री पर स्पेशल वीडियो.

सोनाली फोगाट की डेथ मिस्ट्री से जुड़ी पूरी कहानी का देखें वीडियो

क्या सुधीर पहले से कर रहा था सोनाली के क़त्ल की प्लानिंग?

क्या प्लानिंग के तहत हटा दिए थे सोनाली के पुराने स्टाफ?
महीने भर पहले क्यों रखा था संदिग्ध कंप्यूटर ऑपरेटर?
सोनाली की मौत के बाद कहां गायब हो गया कंप्यूटर ऑपरेटर?
क्या सोनाली को धीरे-धीरे नशे का आदी बना रहा था सुधीर सांगवान?
कंप्यूटर ऑपरेटर अपने साथ क्यों ले गया लैपटॉप और डीवीआर?
क्या कुछ छुपाना चाहता है सोनाली का PA सुधीर सांगवान?

गोवा में अंजुना बीच के पास कर्लीस क्लब में 22 और 23 अगस्त की रात सोनाली फोगाट सुधीर और सुखविंदर के साथ पार्टी कर रही थी। कर्लिस क्लब में ठीक इसी जगह पर उस रात पार्टी हो रही थी। उस रात की पार्टी की हर तस्वीर अब गोवा पुलिस के पास है। इतेफाक से क्लब वालों ने पार्टी की जगह पर सीसीटीवी कैमरा लगा रखा था। इस कैमरे में 22 और 23 अगस्त की रात की हर हरकत और हलचल कैद है।

पुलिस ने इस कैमरे का डीवीआर कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है। ये वीडियो उसी रात की पार्टी की है। इसमें सोनाली बाकायदा झूमते हुए दिखाई दे रही है। साथ ही सुधीर सोनाली को जबरन बोतल से कुछ पिलाता हुआ दिख रहा है। गोवा पुलिस के मुताबिक इसी बोतल में सुधीर और सुखविंदर ने एमडीएमए (MDMA) नाम का ड्रग्स मिला रखा था। हालांकि तस्वीर में ये भी दिख रहा है कि सोनाली सुधीर को रोक रही है।

गोवा की नाइट क्लब पार्टियों में वॉशरूम में क्या होता है?

गोवा पुलिस सूत्रों के मुताबिक गोवा के हर क्लब और बार में सीसीटीवी कैमरे लगाने का साफ निर्देश है। लेकिन कमरों या बाथरूम में जाहिर है कैमरे नहीं लगे होते। पुलिस सूत्रों के मुताबिक बहुत से लोग या यूं कहें कि ज्यादातर लोग जो ऐसी पार्टियों में ड्रग्स का मजा लेने आते हैं, वो कैमरों की नजर से बचने के लिए अमूमन बाथरूम या वॉशरूम का इस्तेमाल करते हैं।

क्योंकि वहां पकडे जाने की गुंजाइश नहीं होती। अब गोवा पुलिस इस एंगल से भी मामले की जांच कर रही है कि 23 अगस्त की सुबह साढे चार बजे कर्लिस क्लब के बाथरूम में सुधीर और सोनाली डग्स लेने गए थे? क्योंकि दोनों वॉशरूम के अंदर करीब दो घंटे तक रहे थे। पुलिस ये भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि सुबह साढे 4 बजे से पहले सोनाली सुधीर या सुखविंदर कितनी बार बाथरूम गए थे।
पुलिस की अब तक की जांच में ये बात साफ हुई है कि सोनाली को सुधीर और सुखविंदर ने उस रात करीब डेढ ग्राम एमडीएम डग्स बोतल में घोल कर पिलाई थी। इसके बाद पुलिस ने ड्रग्स एंगल से मामले की जांच शुरू की और गोवा के उस गैंड लियोनी रिसॉर्ट के कमरों की भी तलाशी ली, जहां सोनाली, सुधीर और सुखविंदर ठहरे हुए थे। इस तलाशी में पुलिस को एक कमरे के बाथरूम से 2 ग्राम ड्रग्स भी मिली।

जो सुखविंदर ने बाथरूम में छुपा कर रखी थी। पुलिस के मुताबिक सुखविंदर ने ही ये ड्रग्स एक पेडलर से खरीदी थी। अब पुलिस ये पता कर रही है कि ये पूरी की पूरी खेप सोनाली के लिए थी, या फिर इसका इस्तेमाल वो खुद भी कर रहे थे या करनेवाले थे। वैसे सोनाली क्लब में पार्टी कर रही थी ये बात अब पुख्ता है और ऐसे कई चश्मदीदों ने भी इसकी पुष्टि की है।

चूंकि कर्लिस क्लब में ड्रग्स लेने की बातें सामने आईं, इसीलिए पुलिस ने क्लब के मालिक को भी गिरफ्तार कर लिया है। क्लब के मालिक के साथ-साथ गोवा पुलिस ने उस ड्रग्स पेडलर को भी गिरफ्तार कर लिया है, जिससे सुधीर और सुखविंदर ने ड्रग्स खरीदी थी। इसके अलावा सोनाली, सुधीर और सुखविंदर जिस गैंड लियोनी रिसॉर्ट में ठहरे थे, उनके कमरों को भी सील कर दिया गया है।

दूसरी तरफ गोवा पुलिस ने शनिवार को सुधीर और सुखविंदर को अदालत में पेश किया जहां से उन्हें अदालत ने 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। गोवा पुलिस सूत्रों के मुताबिक दोनों से पूछताछ और मौत को लेकर उनकी तफ्तीश जारी रहेगी। लेकिन सोनाली की मौत एक्सीडैंटल डेथ है या फिर ड्रग्स के ओवरडोज़ के जरिए इरादतन मारने की साजिश, इसका खुलासा तभी हो पाएगा, जब केमिकल और विसरा रिपोर्ट आ जाएगी।

गोवा पुलिस सोनाली और सुधीर के रिश्तों की भी पड़ताल कर रही है। जरूरत पड़ी तो इसके लिए गोवा पुलिस की टीम हरियाणा में सोनाली के गांव भी तफ्तीश के लिए जाएगी। इस बीच ये जानकारी आ रही है कि सोनाली गुरुग्राम में भी रहा करती थी। गुरुग्राम के सेक्टर 102 के गुडगांव ग्रीन्स में सुधीर ने एक फ्लैट किराये पर ले रखा है। जानकारी के मुताबिक 22 अगस्त को सोनाली और सुधीर गुरुग्राम के इसी फ्लैट से दिल्ली एयरपोर्ट गए थे, गोवा जाने के लिए। सूत्रों के मुताबिक सुधीर ने जब ये फ्लैट किराये पर लिया था, तब उसने रेंट एग्रिमेंट में ये लिखा था कि वो यहां अपनी पत्नी के साथ रहेगा। और पत्नी के नाम के तौर पर उसने सोनाली फोगाट का नाम लिखा था।

इधर, मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए सोनाली के घरवालों ने हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर और गृहमंत्री अनिल विज से मुलाकात की थी। जिसके बाद हरियाणा सरकार ने इसके लिए गोवा सरकार से अपील की है। उधर गोवा सरकार का कहना है कि गोवा पुलिस मामले की जांच पूरी शिद्दत से कर रही है, लेकिन अगर जरूरत महसूस हुई, तो सीबीआई जांच से भी पीछे नहीं हटेंगे।

इस बीच कुछ लोग सोनाली के पति संजय की 2016 में हुई रहस्यमयी मौत को भी अब शक की निगाह से देख रहे हैं। 2016 में हिसार में उनके फार्म हाऊस में हुई थी। कहते हैं मौत के वक्त उनके मुंह से झाग आ रहा था। तब भी दबी जुबान में संजय को जहर देने की बात कही गई थी।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in