दो पासपोर्ट केस में अब्दुल्ला आज़म की गवाही पूरी, आज़म ख़ान के बेटे अब्दुल्लाह आज़म के डबल पास्पोर्ट केस में जिरह भी हुई पूरी

ADVERTISEMENT

अदालत में केस
अदालत में केस
social share
google news

रामपुर से आमिर ख़ान की रिपोर्ट

UP Court News: रामपुर की एमपी एमएलए विशेष अदालत (मजिस्ट्रेट ट्रायल) में समाजवादी पार्टी नेता मोहम्मद आजम खान के बेटे और पूर्व विधायक अब्दुल्लाह आजम खान के दो अलग-अलग पासपोर्ट का मामला विचाराधीन है। इस मामले में अदालत में गवाहियां चल रही हैं। इसी क्रम में विवेचक की गवाही अदालत में अब पूरी हो चुकी हैं। यानि धारा 313 की कार्रवाई के लिए अगली तारीख 10 जनवरी तय कर दी गई है। बता दें अब्दुल्लाह आजम खान के दो अलग-अलग जन्म प्रमाण पत्रों के मामले में अधिकतम 7 वर्ष सजा सुनाए जाने के बाद से हरदोई जेल में बंद है।

यूपी की हरदोई जेल में बंद हैं अब्दुल्लाह

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इस बीच रामपुर कोर्ट में उनके दो अलग-अलग पासपोर्ट के मामले की सुनवाई चल रही है जो की अब अंतिम दौर में हैं। वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने बताया, एमपी एमएलए मजिस्ट्रेट ट्रायल कोर्ट में अब्दुल्ला आजम खान के डबल पासपोर्ट से संबंधित मामला जो विचराधीन है जिसमें आज पत्रावली नियत थी। विवेचक लखपत सिंह से आज जिरह होनी थी बचाव पक्ष के अधिवक्ता द्वारा आज लखपत सिंह से जिरह की गई और उनसे जिरह पूर्ण कर ली गई है।

अब्दुल्ला आजम खान डबल पासपोर्ट केस

ADVERTISEMENT

यह मामला 2019 का है। अब्दुल्लाह आजम खान ने 2006 में पासपोर्ट जारी कराया गया था जिसमें जन्मतिथि इनकी 1993 थी यह दोबारा साल 2012 में रिइश्यू हुआ। उसमें भी जन्मतिथि इनकी 1993 थी। जबकि 2018 में अब्दुल्ला आजम खान ने जब पास्पोर्ट रिइशू कराया तो उसमें जन्मतिथि 30 सितंबर 1990 थी। इस केस में सिर्फ अब्दुल्ला आजम खान ही आरोपी हैं। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT