Uttrakhand News : बस हादसे में अब तक 26 लोगों की मौत, 4 जख्मी, PM ने जताया शोक

Uttrakhand Bus Accident News : सभी यात्री हरिद्वार से यमुनोत्री के दर्शन के लिए जा रहे थे। चारधाम यात्रियों से भरी बस रविवार शाम करीब 6:45 बजे यमुनोत्री नेशनल हाइवे पर डामटा रिखाऊं खड्ड के नजदीक बेकाबू होने के बाद 200 फीट गहरी खाई में जा गिरी थी।
Uttrakhand News :  बस हादसे में अब तक 26 लोगों की मौत, 4 जख्मी, PM ने जताया शोक
200 फीट गहरी खाई में जा गिरी थी बस

ओंकार बहुगुणा/दीपक शर्मा/रवीश पाल सिंह के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Uttrakhand Bus Accident : उत्तराखंड बस हादसे में अब तक 26 यात्रियों की मौत हो चुकी हैं। बस में 30 लोग सवार थे। उत्तराखंड और MP के CM घटनास्थल का दौरा करेंगे।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस हादसे में हुई मौतों पर शोक जताया। उन्होंने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से इस सड़क दुर्घटना के हर मृतक के परिजन को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि दिए जाने की घोषणा की।

कैसे हुई दुर्घटना ?

Uttarkashi Bus Accident : सभी यात्री हरिद्वार से यमुनोत्री के दर्शन के लिए जा रहे थे। बस रविवार शाम करीब 6:45 बजे यमुनोत्री नेशनल हाइवे पर डामटा रिखाऊं खड्ड के नजदीक बेकाबू होने के बाद 200 फीट गहरी खाई में जा गिरी थी। सभी यात्री मध्य प्रदेश (MP) के पन्ना जिले के थे।

रेस्क्यू टीमों को भी मौके पर पहुंचने में समय लगा, क्योंकि उत्तरकाशी जिला मुख्यालय से घटनास्थल करीब 80 किमी दूर था। पहले स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे और टॉर्च की रोशनी में घायलों को सड़क किनारे लाने का प्रयास किया जाने लगा।

Uttarkashi News Hindi : कुछ देर बाद ही बड़कोट और पुरोला पुलिस के साथ एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और अंधेरे में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान SDRF और अन्य बचाव इकाइयों ने घायलों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया। वहीं, घटना में मृत 26 व्यक्तियों के शवों को बॉडी बैग के माध्यम से मुख्य मार्ग तक पहुंचाया। हादसे में मरने वाले सभी तीर्थयात्री पन्ना जिले के तहत आने वाल गांव मोहिंद्रा, सिमरिया, अमानगंज, छत्रपुर, पवई के रहने वाले हैं। सभी मृतकों का पोस्टमार्टम किया जा चुका है, जिन्हें देहरादून जोलिग्रांट एयरपोर्ट शिफ्ट किया गया है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in