UP Crime: नोएडा में फिर पकड़े गए 15 चीनी नागरिक, पुलिस ने हिरासत में लेकर भेजा डिटेंशन सेंटर

Noida News: नोएडा में अवैध रूप से रह रहे 15 चीनी नागरिकों को नोएडा पुलिस ने हिरासत में लेकर डिटेंशन सेंटर भेज दिया है।
हिरासत में चीन के नागरिक
हिरासत में चीन के नागरिक

Noida Crime News: नोएडा पुलिस और एलआईयू (LIU) की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध रूप (Illegibly) से गौतम बुध नगर में रह रहे 15 चीनी नागरिकों (Chinese Citizens) को हिरासत में लेकर डिटेंशन सेंटर (Detention Centre) भेजा है। वीजा (Visa) समाप्त होने के बाद यह लोग लंबे समय से भारत (India) में चोरी छुपे अवैध रूप से रह गए थे। नोएडा पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में एलआईयू की टीम को अवैध रुप से रह रहे चाइलीज़ नागरिकों की तलाश में लगाया गया था।

जांच में पता चला कि लगभग 15 चीनी नागरिक जिनका वीजा बहुत पहले समाप्त हो चुका है, लेकिन अब तक वह अवैध रूप से भारत में चोरी छुपे रह रहे हैं। एलआईयू की टीम ने सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों से एलआईयू की टीम के साथ मिलकर अवैध रूप से रह रहे सभी चीनी नागरिकों को हिरासत में लेकर दिल्ली स्थित डिटेंशन सेंटर भेज दिया।

डिटेंशन सेंटर से उन्हें वापस उनके देश भेजा जाएगा। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना बीटा 2 क्षेत्र से 2 चीनी नागरिकों को, थाना सेक्टर 113 क्षेत्र से 03, थाना सेक्टर 49 क्षेत्र से 01, थाना फेस 2 से 6 और थाना सेक्टर 142 क्षेत्र से 3 चीनी नागरिकों को हिरासत में लिया गया, सभी का वीजा बहुत पहले समाप्त हो गया था लेकिन सभी अवैध रुप स्व भारत मे वास कर रहे थे।

नोएडा में चीनी घुसपैठियो ने अपना अड्डा बना रखा है। जिसका खुलासा बिहार-नेपाल बॉर्डर से पकड़े गए दो चीनी घुसपैठियों के बाद हुआ था। अवैध रूप से भारत में रहकर चीनी स्लीपर सेल तैयार किए जा रहे थे, साथ ही कई चीनी नागरिक अवैध आर्थिक गतिविधियों से जुड़े हुए थे। चीनी घुसपैठियों के खुलासे के बाद से ही नोएडा पुलिस और एलआईयू की टीम के द्वारा अभियान चलाकर अवैध रूप से रह रहे चीनी नागरिकों को डिटेंशन सेंटर भेजा जा रहा है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in