UP News: ट्विन टॉवर गिराने के लिए नोएडा पुलिस ने जारी की एनओसी, अब भरा जाएगा विस्फोटक

Noida Twin Towers: अब जल्द शुरू होगा बिल्डिंग में विस्फोटक भरने का काम, ध्वस्तीकरण करने वाले कंपनी एडिफिस इंजीनियरिंग कंपनी को दी गई एनओसी, डीसीपी ने दी जानकारी
सुपरटेक ट्विन टॉवर
सुपरटेक ट्विन टॉवर

Twin Towers Demolition: नोएडा पुलिस ने सुपरटेक ट्विन टावर ध्वस्तीकरण के लिए बिल्डिंग में भरे जाने वाले विस्फोटक (Explosive) के लिए ध्वस्तीकरण करने वाले कंपनी एडिफिस इंजीनियरिंग कंपनी को एनओसी (NOC) दे दी है। माना जा रहा है कि जल्द ही दोनों टॉवर में विस्फोटक लगाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

सुपरटेक ट्विन टावर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 28 अगस्त तक टूटना है ऐसे नहीं नोएडा प्राधिकरण और ध्वस्तीकरण करने वाली कंपनी एडिफिस इंजीनियरिंग ने 21 अगस्त को ब्लास्ट करने का प्लान बनाया था लेकिन उससे पहले 20 दिनों तक लगातार दोनों बिल्डिंग में विस्फोटक भरे जाने हैं।

यही वजह था कि कंपनी ने 2 अगस्त से लेकर 20 अगस्त तक ट्विन टावर में विस्फोटक भरने का प्लान बनाया था। समय पर नोएडा पुलिस से एनओसी नहीं मिलने के कारण विस्फोटक भरने का काम शुरू नही हो पाया था।

हालांकि सोमवार देर रात नोएडा पुलिस ने एनओसी जारी कर दी है। ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही हरियाणा के पलवल से नोएडा विस्फोटक आने शुरू हो जाएंगे और दोनों बिल्डिंग्स में विस्पोटक भरना शुरू कर दिया जाएगा।

नोएडा के एडिशनल डीसीपी राम बदन सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सुपरटेक के दो टावर ध्वस्त किए जाने हैं जिसका सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था उसको लेकर हमें एडिफिस इंजीनियरिंग ने प्रार्थना पत्र लिख एनओसी जारी करने के लिए कहा था। जिसके बाद पुलिस ने एनओसी जारी कर दी है। जो भी नियम कानून है उसके तहत एनओसी जारी किया गया है। एक्सप्लोसिव लाने के लिए जो भी मानक है उन्हें देखने के बाद एनओसी दे दिया गया है।

आपको बता दें कि ट्विन टावर के दोनों बिल्डिंग के अलग-अलग फ्लोर के पिलर में लगभग 10 हज़ार होल किए गए हैं, जिसमें विस्फोटक भरा जाना है। बताया जा रहा है कि लगभग 3700 किलो विस्फोटक दोनों बिल्डिंग में भरे जाएंगे क्योंकि अब एनओसी मिलने में 2 दिन की देरी हुई है ऐसे में यह भी कयास लगाया जा रहा है कि ध्वस्तीकरण का तारीख आगे बढ़ सकती है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in