UP News: नोएडा में बाउंड्री वॉल गिरने से चार मजदूरों की मौत, 9 घायल

Noida News: पुलिस और फायर विभाग ने काफी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर 12 लोगों को बाहर निकाला, घायलों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।
मौके पर  पुलिस और फायर विभाग
मौके पर पुलिस और फायर विभाग

Noida Wall Collapse: नोएडा में तड़के निर्माणाधीन (Under construction) बाउंड्री वॉल (Wall) गिरने से बड़ा हादसा (Accident) सामने आया। हादसे में एक दर्जन से ज्यादा मजदूर (Labor) दब गए जबकि 4 मजदूरों की मौके पर मौत (Death) हो गई है। पुलिस और फायर विभाग ने काफी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर लोगों को बाहर निकाला। हादसे की खबर मिलते ही नोएडा के सभी बड़े अधिकारी मौके पर पहुँच गए।  

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हादसे पर शोक व्यक्त किया है और अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं। दरअसल बाउंड्री वॉल के पास रिपेयरिंग का काम चल रहा था सुबह 9 बजे अचानक सेक्टर 21 में बाउंड्री की दीवार काम कर रहे मजदूरों के ऊपर गिर गई जिसमें 13 मजदूर मलबे में दब गए।

सूचना मिलने पर नोएडा पुलिस की टीम और फायर विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। हादसे में घायलों को पुलिस ने जिला अस्पताल और कैलाश अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। पुलिस अफसरों के मुताबिक मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मृतकों के  परिजनों को भी सूचना दे दी गई है ज्यादातर मजदूर यूपी के बदायूं जिले के रहने वाले हैं।

मौके पर पहुंचे नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि इस हादसे में जो भी दोषी है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने कहा कि इस मामले की जांच करवाई जाएगी अगर जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा। दीवार गिरने के मामले छेकेदार का साथी गुल मोहमद गिरफ्तार कर लिया गया है। ठेकेदार सुंदर यादव फरार है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम दबिश दे रही है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in