UP Crime: बाहुबली अतीक अहमद की 16 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क, लखनऊ व प्रयागराज में एक्शन

UP News: पूर्व सांसद अतीक अहमद की लखनऊ और प्रयागराज की तीन संपत्तियां कुर्क की जा रही हैं, अतीक की 960 करोड़ की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है।
अतीक अहमद फाइल फोटो
अतीक अहमद फाइल फोटो

UP Crime News: बाहुबली अतीक अहमद (Atique Ahmed) पर योगी सरकार (Government) का शिकंजा कसता जा रहा है। इसी कड़ी में अतीक अहमद की लखनऊ (Lucknow) में सीतापुर रोड पर शेरवानी नगर फजुल्लागंज में 800 मीटर में बना घर कुर्क (Confiscated) होने की कार्यवाई शुरु की गई है। जो 8 करोड़ कीमत का मकान कुर्क होना है वह अतीक अहमद की पत्नी (Wife) शाइस्ता परवीन के नाम पर है।

आरोप है कि बाहुबली अतीक अहमद के जेल में रहने के दौरान ही यह घर उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम पर खरीदा था। गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ की सरकार का प्रदेश में सबसे बड़ा एक्शन बाहुबली अतीक अहमद के खिलाफ ही हुआ है। अप्रैल 2017 से लेकर अगस्त 2022 तक अतीक की दर्जनों संपत्तियों की जब्ती की गई।

हाल ही में 24 अगस्त को अतीक अहमद की तीन संपत्तियों को प्रयागराज प्रशासन ने कुर्क किया था। जिला प्रशासन पिछले 2 साल में 50 से ज्यादा बार बाहुबली अतीक के खिलाफ एक्शन ले चुका है। अतीक की 960 करोड़ की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है।

डीएम प्रयागराज संजय खत्री की अनुमति मिलने के बाद प्रयागराज से पुलिस टीम लखनऊ पहुंची है। इस कार्रवाई को अंजाम देने के लिए एसपी क्राइम, सीओ सिटी द्वितीय व धूमनगंज एस एच ओ लखनऊ रवाना हुए हैं। लखनऊ में पुलिस व मजिस्ट्रेट की मदद से कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा। इसी कड़ी में प्रयागराज में भी कसारी-मसारी में 8 करोड़ की दो जमीनों की कुर्क की जाएंगी।

यह दोनों जमीनें अतीक अहमद के नाम पर हैं। जमीनों की लंबाई चौड़ाई 1480 हेक्टेयर और 1260 हेक्टेयर हैं। पुलिस की ये कार्वाई गैंगस्टर एक्ट के तहत की जा रही है। पूर्व सांसद अतीक अहमद की लखनऊ और प्रयागराज की इन तीनों मकान-जमीन की कुल कीमत 16 करोड़ रुपए से अधिक आंकी गई है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in