Udaipur Murder Case : उदयपुर हत्याकांड में दोनों आरोपी गिरफ्तार, शहर में पुलिस की भारी तैनाती

Udaipur Murder Case : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, राहुल गांधी बोले "मैं बेहद स्तब्ध हूं"
 Udaipur Murder Case
Udaipur Murder Case

Udaipur Murder Case : उदयपुर दुकान में गला काटकर हत्या (Murder) करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार (Arrest) कर लिए गए हैं। नाकाबंदी में दोनों आरोपी राजसमंद से पकड़े गए हैं। दोनों आरोपी मोटरसाइकिल से भाग रहे थे जब पुलिस ने इनको गिरफ्तार किया है। उदयपुर में टेलर कन्‍हैया लाल की हत्‍या का एक आरोपी मोहम्‍मद रियाज अंसारी भीलवाड़ा जिले के आसीन्‍द का रहने वाला है। जो अपने पिता जब्‍बार मोहम्‍मद लुहार की साल 2001 में मृत्‍यु होने के बाद और रियाज अंसारी की उदयपुर में शादी होने के बाद पिछले 21 सालों से उदयपुर में ही रह रहा था।

हत्‍या के आरोपी मोहम्‍मद रियाज अंसारी के 3 भाई अभी आसीन्‍द और 3 भाई अजमेर जिले के बिजयनगर में रहते है। रियाज अंसारी का भीलवाड़ा से कनेक्‍शन होने की जानकारी मिलने के बाद आसीन्‍द और जिले में सतर्कता बढ़ा दी गई है। दूसरे आरोपी का नाम गोस मोहम्मद है। दोनों उदयपुर के खांजीपीर इलाके में रह रहे थे।

राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा है कि "उदयपुर में हुई जघन्य हत्या से मैं बेहद स्तब्ध हूं। धर्म के नाम पर बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जा सकती। इस हैवानियत से आतंक फैलाने वालों को तुरंत सख़्त सज़ा मिले। हम सभी को साथ मिलकर नफ़रत को हराना है। मेरी सभी से अपील है, कृपया शांति और भाईचारा बनाए रखें।

जबकि इस घटना पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि उदयपुर में युवक की जघन्य हत्या की भर्त्सना करता हूं। इस घटना में शामिल सभी अपराधियों कठोर कार्रवाई की जाएगी एवं पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी। मैं सभी पक्षों से शान्ति बनाए रखने की अपील करता हूं। ऐसे जघन्य अपराध में लिप्त हर व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने ट्वीट करते हुए कहा है कि "उदयपुर में हुई घटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। माननीय राज्यपाल श्री कलराज मिश्र जी ने जनता से साम्प्रदायिक सौहार्द एवं शांति बनाए रखने की अपील की है तथा दोषियों के विरुद्ध सख़्त कार्यवाही करने के निर्देश ज़िला प्रशासन को दिए हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा, "उदयपुर की वारदात बेहद भयावह और वीभत्स है. ऐसे नृशंस कृत्य की सभ्य समाज में कोई जगह नहीं है. हम इसकी कड़े शब्दों में निंदा करते हैं. इस वारदात को अंजाम देने वाले अपराधियों को कड़ी सज़ा दी जाए."

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट के जरिए कहा कि "उदयपुर में घटी हिंसक घटना की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। धर्म के नाम पर नफरत, घृणा व हिंसा फैलाने वाले मंसूबे हमारे देश व समाज के लिए घातक हैं। हमें मिलकर शांति व अहिंसा के प्रयासों को मजबूत करना होगा।

दिनदहाडे हुई इस घटना के बाद उदयपुर धानमंडी और घंटाघर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को एमबी हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in