करोड़ों की लूट को गुजरे भी नहीं थे पूरे दो घंटे पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिए बदमाश

अपने कामों की वजह से विवादों में रहने वाली यूपी पुलिस कभी-कभी कमाल का काम भी कर देती है। आगरा में हुई करोड़ों की लूट में पुलिस ने महज 2 घंटे में बदमाशों की घेराबंदी की और लगे हाथ पांच में से दो बदमाशों का एनकाउंटर में मार भी गिराया। मारे गए बदमाशों से करोड़ों रुपयों की लूट की रकम भी बरामद कर ली।
करोड़ों की लूट को गुजरे भी नहीं थे पूरे दो घंटे
पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिए बदमाश
आगरा: मौका मुआयना करते आगरा पुलिस के आला अधिकारीcrime tak

यूपी पुलिस अपने पूरे सिंघम अवतार में दिखती है. इधर गुनाह हुआ नहीं उधर पुलिस की गोली बदमाशों के जिस्म में उतरी नहीं. ताजा वारदात है उत्तर प्रदेश के शहर आगरा की, यहां की मन्नापुरम गोल्ड लोन फाइनेंस कंपनी में बदमाशों ने धावा बोल दिया।

इस कंपनी की ब्रांच आगरा के भीड़भाड़ वाले इलाके कमला नगर में है। इस वारदात में पांच बदमाश फाइनेंस कंपनी में दाखिल हुए और इसके बाद वहां के स्टॉफ को बंधक बनाने के बाद लूट की वारदात को अंजाम दिया।

गौरतलब है कि मन्नापुरम गोल्ड लोन कंपनी ग्राहकों को सोने के बदले कैश देती है और बदले में जेवर गिरवी रख लेती है । दोपहर करीब दो बजकर 15 मिनट पर हथियारों से लैस पांच बदमाश ब्रांच में दाखिल हुए। उस वक़्त ब्रांच में कोई ग्राहक मौजूद नहीं था और सब के सब स्टाफ के लोग वहां पर मौजूद थे।

बदमाशों ने बैंक में घुसते ही स्टाफ को अपने काबू में ले लिया। उन्होंने गार्ड को भी बंधक बना लिया। इसके बाद बदमाशों ने ब्रांच के तमाम लॉकर और अलमारियों को जेवरात की तलाश में खंगाल डाला। करीब 25 मिनट तक बदमाश ब्रांच में ही मौजूद रहे और इस दौरान बदमाशों को ब्रांच में रखे 19 किलो के सोने के जेवरात मिले जिनकी कीमत लगभग 9.5 करोड़ रुपये थी।

लूटपाट करने के बाद बदमाश वहां से फरार हो गए। बदमाशों के जाते ही ब्रांच के कर्मचारियों ने जैसे-तैसे पूरे मामले की इत्तिला पुलिस को दी, करोड़ों की लूट की खबर शहर भर के पुलिस वायरलेस पर गूंजने लगी। तुरंत पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए आगरा के अलग-अलग हिस्सों में चेकिंग शुरु कर दी ।

कमला नगर का ये इलाका बाइपास से जुड़ा हुआ है । पुलिस को आशंका थी कि ये बदमाश बाइपास की मदद से आगरा से दूसरे शहर जाने की कोशिश करेंगे। लिहाजा पुलिस ने बाइपास के आसपास की कॉलोनियों और बाजारों में चैकिंग करना शुरु कर दिया।

आगरा के ही खंदारी इलाके में अचानक पुलिस का सामना बदमाशों से हो गया। पुलिस को देखते ही बदमाशों ने फायरिंग शुरु कर दी । जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की । इस फायरिंग में दो बदमाशों को गोली लगी जिनकी पहचान मनीष पांडे और निर्दोष कुमार के तौर पर हुई।

दोनों को पास की ही एक डिस्पेंसरी ले जाया गया लेकिन वहां से उन्हें आगरा के एस एन मेडिकल कॉलेज रैफेर कर दिया गया जहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई। पुलिस ने इनके कब्जे से पांच करोड़ का लूटा हुआ सोना बरामद किया है।

पुलिस ने दोनों बदमाशों के बाकी साथियों की पहचान भी कर ली है। इन तीनों बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस ने छापेमारी भी शुरु कर दी है । पुलिस के मुताबकि ये गैंग फिरोजाबाद का है और मारे गए बदमाशों का वास्ता भी फिरोजाबाद से ही है। पुलिस को लूट के बाद भागने का सीसीटीवी फुटेज भी मिला है जिसकी मदद से बाकी बदमाशों की तस्वीरें दूसरे थानों में भी भेजी गई हैं।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in