दो दिन से लापता तीन बहनों और दो बच्चों की लाशें कुएं से मिली, सस्पेंस में डूबी जयपुर पुलिस

Jaipur Murder or Suicide: जयपुर के पास 3 बहनों (3 Sisiters) और उनके 2 बच्चों की मौत की खबर ने राजस्थान को दहलाकर रख दिया। कुएं (well)से लाश बरामद करने के बाद पुलिस हत्या और खुदकुशी के बीच झुल रही है।
दो दिन से लापता तीन बहनों और दो बच्चों की लाशें कुएं से मिली, सस्पेंस में डूबी जयपुर पुलिस
जयपुर के पास दूदू के एक कुएं से मिली तीन बहनों की लाशें

Jaipur Five Death Story: राजस्थान की राजधानी जयपुर से एक दिल दहलाने वाली सनसनीखेज़ वारदात सामने आई। यहां तीन बहनों और उनके दो बच्चों की मौत की घटना जितनी दर्दनाक है उसकी वजह उससे भी कहीं ज्यादा शर्मनाक है। मौत की गहरी नींद में सोने वाली तीनों बहने पढ़ लिखकर कुछ बनने का सपना देख रही थीं।

मगर बदकिस्मती से उन्हें अनपढ़ और शराबी पति ने न तो उनके सपनों को ज़िंदा रखने की जहमत उठाई बल्कि मार पीट का ऐसा माहौल घर में बना दिया कि आखिर एक रोज मौत ने उनका दरवाज़ा खटखटा दिया।

जयपुर जिले के दुदू तहसील से महज दो किलोमीटर दूर खेतों में झाड़ियों के बीच छुपे एक कुएं में पुलिसवालों को तीन बहनों और उनके दो नाबालिग बच्चों की लाशें बरामद हुईं। मीणों के मोहल्ले से तीन बहनों के लापता होने की खबर थी। 27 साल की कालू, 23 साल की ममता और 20 साल की कमलेश की पहचान उन पांच लाशों में मोहल्ले वालों की मदद से कर ली गई। पुलिस की शुरुआती तफ्तीश में ये भी सामने आ गया कि ममता और कमलेश पूरे महीने से गर्भवती थीं और इसी महीने उनकी डिलीवरी भी होने को थी।

तीन बहनों और उनके दो नाबालिग बच्चों की लाशें

Latest Crime News: पुलिस को पता चला कि ममता का चयन पुलिस कॉन्स्टेबल की परीक्षा में भी हो गया था। जबकि बड़ी बहन कालू बीए फाइनल की पढ़ाई कर रही थीं और छोटी बहन कमलेश का दाखिला सेंट्रल यूनिवर्सिटी में हो गया था। मगर इन तीनों की ही शादी कम उम्र में हो गई थी।

पुलिस ने इन तीनों की मौत के सिलसिले में तीन भाइयों को गिरफ़्तार किया है नरसी, गोरयो और मुकेश पुलिस की गिरफ्त में हैं। पुलिस को इत्तेला मिली थी कि तीन महिलाएं और उनके दो नाबालिग बच्चे 25 मई की दोपहर से लापता थे। तीनों लड़कियों के पिता ने पुलिस में उनके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।

लड़कियों और उनके बच्चों के लापता होने के बाद मीणा समाज ने जमकर धरना प्रदर्शन किया था। लिहाजा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मोहल्लेवालों के साथ मिलकर आस पास के इलाक़ों में तलाश शुरू की। और गांव के एक कुएं के पास जाकर पुलिस की तलाश पूरी हुई। वहां तीनों गुमशुदा लड़की और उनके दो बच्चों की लाशें मिल गईं।

शराबी पतियों को पुलिस ने किया गिरफ़्तार, सस्पेंस क़ायम

jaipur Death Mystery: पुलिस एडिश्नल एसपी दिनेश शर्मा के मुताबिक घरेलू कलह की वजह से तीनों बहनों ने अपनी जान दे दी। तफ्तीश में पता चला कि तीनों के साथ उनके पति मार पिटाई किया करते थे, और उन्हें पढ़ाई लिखाई करने से भी रोकते थे। पड़ोसियों के मुताबिक तीनों के पति शराबी है और रोज रोज मार पिटाई करना उनकी आदत भी। उनके पास अच्छी खासी ज़मीनें हैं, और उन्हीं ज़मीनों को काट काटकर बेचकर ये लोग अपना जीवन चला रहे थे। लेकिन तीनों ही न तो कोई काम करते थे और न ही कोई कारोबार।

पुलिस हालांकि अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुँची है। वो इस बात का पता लगाने की कोशिश में है कि घरेलू कलह की वजह से तीनों बहनों ने अपने बच्चों की हत्या करके सामूहिक खुदकुशी तो नहीं की या फिर उन सभी को यहां मारकर फेंक दिया गया।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in