पुलिस कार्रवाई से नाराज था शख्स, गुस्से में लगा दी पुलिस चौकी में आग

पुलिस कार्रवाई से नाराज था शख्स, गुस्से में लगा दी पुलिस चौकी में आग
पुलिस कार्रवाई से नाराज था शख्स, गुस्से में लगा दी पुलिस चौकी में आग
सांकेतिक तस्वीर

Crime News in Hindi: महाराष्ट्र के ठाणे में एक व्यक्ति ने पुलिस की कार्रवाई से नाराज होकर महाराष्ट्र के ठाणे में एक चौकी में आग लगा दी. पुलिस ने बताया कि मामले में 30 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक आरोपी सनी सदानंद कदम अपने खिलाफ दर्ज एक मामले को लेकर पुलिस से नाराज थे.

मामला मीरा रोड स्थित पुलिस स्टेशन का है. पुलिस ने बताया कि घटना सोमवार शाम की है और आग पर तुरंत काबू पा लिया गया था. जिससे कुछ ज्यादा नुकसान नहीं हुआ. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कदम सोमवार को मीरा रोड पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले शांति पार्क पुलिस चौकी में गया और वहां परिसर में पेट्रोल डालकर माचिस से आग लगा दी.

पुलिस चौकी में मौजूद पुलिसकर्मियों ने तुरंत आग बुझा दी और कदम को पकड़ लिया. इसके बाद कदम को गिरफ्तार कर लिया गया और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 435 और 506 के अलावा सार्वजनिक संपत्ति (नुकसान की रोकथाम) अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

महिला ने की आत्मदाह की कोशिश
इससे पहले मार्च महीने में एक 60 वर्षीय महिला ने मंत्रायल के गेट पर अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर खुद को जलाने की कोशिश की. पुलिस ने बीच में आकर महिला की जान बचाई. महिला का नाम साराबाई पाखरे बताया गया. महिला के खिलाफ मुंबई में एक मामला दर्ज है. महिला का आरोप था कि एक मामले में पुलिस ने उसे गलत तरीके से फंसा दिया है. वह संबंधित पुलिस अधिकारी के ऊपर कार्रवाई करने और खुद पर दर्ज की गई एफआईआर को रद्द करने की मांग कर रही थी.

Related Stories

No stories found.