Sidhu Mooswala : सिद्धू मूसेवाला की मौत के बाद पहला गाना SYL रिलीज, इस अनोखे विवाद से है जुड़ा
Sidhu Mooswala latest song news

Sidhu Mooswala : सिद्धू मूसेवाला की मौत के बाद पहला गाना SYL रिलीज, इस अनोखे विवाद से है जुड़ा

Sidhu Mooswala Song : सिद्धू मूसेवाला की मौत के बाद भी उनकी आवाज से हर कोई रूबरू आज हुआ. सिद्धू की मौत के बाद पहला गाना SYL है जो रिलीज हुआ. ये सतलुज-यमुना कैनाल विवाद पर है.

Punjab Singer Sidhu Moosewala Latest Song News : पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की मौत के बाद उनका पहला गाना 23 जून की शाम रिलीज़ हुआ. उनका लेटेस्ट गाना एसवाईएल (SYL) है. गाना शाम 6 बजे रिलीज हुआ और 3 घंटे में ही 30 लाख से ज्यादा व्यूज हो गए. इस गाने में सिद्धू मूसेवाला के माध्यम से यह कहा है कि पंजाब के पास किसी को देने के लिए पानी नहीं है. वहीं जेल में बंद सजा भुगत चुके सिखों के रिहाई के मुद्दे को भी छुआ है.

Sidhu Mooswala के लेटेस्ट Song SYL को देखने के लिए इसे CLICK करें

Punjabi singer Sidhu Moosewala | Social Media
Punjabi singer Sidhu Moosewala | Social Media

Sidhu Moosewala Latest News : हालांकि, उस गाना से उनके हरियाणा के कुछ फैंस के दिल को ठेस पहुंचा है. वहीं, उनके पंजाब के फैंस इस गाना के रिलीज़ से काफी खुश हैं. क्योंकि उनके इस गीत से उनके अंदर का पंजाब के प्रति दर्द दिखाई दे रहा है

सिद्धू मूसेवाला की मौत के कुछ ही दिन बाद उनके पिता बलकौर सिंह ने कहा था कि वे सिद्धू को उसके गीतों के माध्यम से जिंदा रखेंगे. सिद्धू के कई म्यूजिक एलबम्स अभी रिलीज़ होने बाकी हैं. सिद्धू को उनका सिग्नेचर स्टेप करते उनके लास्ट गाने में देखा जा सकता है.

कुछ इस तरह है SYL गाने के बोल

ओह कलम नी रुकनी, नित नवा हुन गाना आऊं... जे ना तल्ले तान फिर मुड़ बलविंदर जटाना आऊं।

फेर पुत्त बेगाने जेहरा च देखा ला हू दिंदे... ओन्हा चेर पानी शडो, टूपका नी देहंदे।

क्या है SYL नहर की समस्या?

SYL Kya hai : SYL यानी ये सतलुज और यमुना से जुड़े कैनाल विवाद पर है. 1966 में पंजाब के पुनर्गठन और हरियाणा राज्य बनने के बाद नदी के पानी के बंटवारे को लेकर विवाद सामने आया. हरियाणा ने पंजाब के कुल 7.2 एमएएफ हिस्से में से 4.8 एमएएफ नदियों से पानी की मांग की, जबकि पंजाब ने दावा किया कि पूरी मात्रा उसी की है.

NOTE : ये खबर क्राइम तक के साथ इंटर्नशिप कर रही श्रुति उपाध्याय ने लिखी है.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in