सिद्धू मूसेवाला मर्डर की जांच में आया ट्विस्ट, पाकिस्तान का 'ड्रोन कनेक्शन' दिखा AN-94 राइफल में

Sidhu Moose Wala Murder: सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में अब जांचकर्ताओं (Investigators) को पाकिस्तान कनेक्शन (Pakistan Connection) नजर आने लगा है, खासतौर पर उस गन (GUN) AN-94 की वजह से।
सिद्धू मूसेवाला मर्डर की जांच में आया ट्विस्ट,  पाकिस्तान का 'ड्रोन कनेक्शन' दिखा AN-94 राइफल में
सिद्धू मूसेवाला की हत्या जिस AN-94 एसॉल्ट राइफल से हत्या हुई वो अब सवालों में है

Sidhu Moose Wala Murder:क्या सिद्धू मूसेवाला के मर्डर केस में पाकिस्तान का कोई कनेक्शन दिखाई दे रहा है?

क्या पाकिस्तान की ड्रोन वाली साज़िश का सिद्धू मूसेवाला से कोई लेना देना है?

क्या पाकिस्तान से ड्रोन के ज़रिए भेजे जाने वाले हथियारों का सिद्धू मूसेवाला के मर्डर से कोई कनेक्शन है?

इन सवालों ने सामने आकर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मामले की तफ़्तीश कर रही पंजाब पुलिस के साथ साथ देश की सबसे स्मार्ट पुलिस कहलाने वाली दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को भी ऊपर से नीचे तक झकझोर दिया है।

असल में ये सवाल उस वक़्त अचानक उठ खड़े हुए जब सिद्धू मूसेवाला के मर्डर की एक एक कड़ी को पुलिस खंगालकर उसके क़ातिलों तक पहुँचने की कोशिश में लगी हुई है।

मूसेवाला मर्डर में दिखने लगा पाकिस्तान का कनेक्शन

Sidhu Moose Wala News:सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में यूं तो पुलिस हर रोज़ किसी न किसी शूटर को पकड़ने का दावा करते हुए केस को सुलझाने की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ने का दावा कर देती है। लेकिन इस मामले में अभी तक जितनी भी तफ़्तीश सामने आई हैं, उन सभी में किसी न किसी लिहाज़ से मामला गैंगवॉर के इर्द गिर्द ही घूमता दिखाई देता है।

लेकिन अचानक सिद्धू मूसेवाला मामले में पाकिस्तान का कनेक्शन सामने आया है। और यही बात सभी को चौंकाने लगी है...सवाल भी उठने लगे हैं कि आखिर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के पीछे पाकिस्तान कैसे सामने आ गया...

सिद्धू मूसेवाला मर्डर के तार यूं बेफिजूल पाकिस्तान से नहीं जोड़े गए बल्कि उसके पीछे सुरक्षा एजेंसियों के साथ साथ जांच में लगे पुलिस के अफसरों की जांच का अहम हिस्सा भी है।

पुलिस को खटक रहा AN-94 राइफल का इस्तेमाल!

Sidhu Moose Wala Case: 29 मई को सिद्धू मूसेवाला का मर्डर मानसा ज़िले में हुआ था। उसे क़ातिलों की एक टोली ने जवाहरके गांव के पास सिद्धू मूसेवाला की थार को घेरकर उस पर ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार कर दी थी और क़रीब 24 गोलियां सिंगर के बदन में उतार दी थीं।

चंद सेकेंड में इतनी गोलियां...इस बात ने जांच एजेंसियों को बुरी तरह झकझोर कर रख दिया। तफ़्तीश गहरी हुई तो जिस बात ने पुलिस को सबसे ज़्यादा चौंकाया वो क़ातिलों की टोली के पास मौजूद अत्याधुनिक हथियार।

जांच में ये खुला कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या में रूस की बनी सबसे ताज़ा एसॉल्ट राइफल AN-94 का इस्तेमाल किया गया था। रशियन मेड ये राइफल अभी तक किसी आतंकी संगठन के पास तक नहीं पहुँची है।

तो फिर ये रशियन राइफल आखिर पंजाब के गैंगस्टर के पास तक कैसे पहुँची। इसे कहां से पंजाब पहुँचाया गया? इस राइफल को आखिर सिद्धू मूसेवाला के क़ातिलों तक किसने सप्लाई की? और सबसे बड़ा सवाल कि रूस की लैब से निकलकर ये AN-94 कई देशों की हदों को लांघती हुई आखिर पंजाब के गैंगस्टरों तक कैसे पहुँच गई?

गैंगस्टर और पाकिस्तान का ड्रोन कनेक्शन

Moosewala Murder Pakistan Connection: पुलिस के जांच कर्ताओं ने तब कुछ सवालों के जवाब तलाशने शुरू किए...और उन सवालों के चश्मे से उन तमाम घटनाओं को देखना शुरू किया जो पिछले दिनों पाकिस्तान से सटे सीमावर्ती इलाक़ों में हुईं। पुलिस को जिस बात को लेकर सबसे ज़्यादा खटका लगा वो वाकई सोचने पर मजबूर कर देता है।

बीते काफी समय से भारत की सुरक्षा एजेंसियों की चौकन्नी निगाहों ने पाकिस्तान की घुसपैठ की तमाम कोशिशों को बेदम कर दिया। पाकिस्तान की तरफ से जितनी भी कोशिशें की गई सभी को सरहद पर या तो मार गिराया या फिर मार भगाया।

इसके अलावा पाकिस्तान की तरफ से पिछले काफी समय से ऐसी कोई हरकत भी ज़्यादा नहीं की है जिसकी वजह से घुसपैठ की किसी बड़ी साज़िश का पता चल सके।

अलबत्ता कुछ ऐसे मामले ज़रूर सामने आए। खासतौर पर पिछले साल जून के महीने से अब तक पाकिस्तान की तरफ से हथियारों से लदे कुछ ड्रोन ज़रूर मार गिराए गए।

रूसी आधुनिक एसॉल्ट राइफल कैसे पहुँची गैंगस्टर तक?

Punjab Gangster Gangwar:ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि हो न हो ये अत्याधुनिक नए और मारक हथियार अफ़ग़ानिस्तान और पाकिस्तान के रास्ते से होते हुए पंजाब के गैंगस्टर तक पहुँचे हों...लेकिन सवाल यही है कि आखिर कैसे?

रूस की ऑर्डिनेंस लैब में तैयार हुई AN-94 राइफल का भारत पहुँचना ही सबसे ज़्यादा चौंकाने वाला है, ऐसे में इस आशंका से जांच एजेंसियों को कतई ऐतराज नहीं है कि कहीं न कहीं सिद्धू मूसेवाला की जान लेने वाला हथियार यानी AN-94 राइफल कहीं वाकई पाकिस्तान के किसी ड्रोन से तो हिन्दुस्तान नहीं पहुँचा?

और अगर ये आशंका सच साबित होती है तो सिद्धू मूसेवाला मर्डर का ये क़िस्सा अचानक ही दूसरा ही रंग ले लेगा, जिसमें इंटरनेशनल साज़िश के साथ साथ दुश्मन देशों के हाथ होने की बात खुल जाएगी...और फिर तफ़्तीश का तौर तरीक़ा और उसका नतीजा सब कुछ बदल जाएगा।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in