Shraddha Case : आफताब का फिर पूरा नहीं हो पाया पॉलीग्राफ टेस्ट, बुखार बना बड़ी वजह

Aftab Polygraph Test : श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब का पॉलीग्राफी टेस्ट आज भी पूरा नहीं हो सका. 8 घंटे से ज्यादा देर तक FSL में रहा. लेकिन टेस्ट पूरा नहीं हो पाया.
Shraddha Murder case
Shraddha Murder case

Aftab Polygraph Test Update : श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब का पॉलीग्राफी टेस्ट आज भी पूरा नहीं हो सका. बताया जा रहा है कि आफताब सुबह 11 बजकर 50 मिनट से ही उसे फॉरेंसिक जांच के लिए लाया गया था. करीब 8 घंटे से ज्यादा समय तक वो फॉरेंसिक लैब में रहा. पर टेस्ट कंप्लीट नहीं हो सका. इससे पहले 23 नवंबर को भी उसका पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ था. इस तरह लगातार दो दिनों तक उसका टेस्ट हुआ.

हालांकि, आफताब को दूसरे दिन भी बुखार रहा. जिसकी वजह से उसका पॉलीग्राफ टेस्ट पूरा नहीं हो सका. अब संभव है कि 25 नवंबर को फिर से उसका पॉलीग्राफ टेस्ट हो. वहीं, नारको टेस्ट को लेकर ये जानकारी मिली है कि इसे सिर्फ सोमवार को ही किया जाता है. यानी आफताब का जब कभी नारको टेस्ट होगा तो वो दिन सोमवार ही होगा.

बता दें कि श्रद्धा केस का आरोपी आफताब कई बार अपने बयान बदल रहा है. कई सवालों के जवाब में पहले जहां डिटेल बताता था वहीं अब कहता है कि मुझे कुछ याद नहीं. इसके अलावा उसने हाल में ही कहा था कि श्रद्धा का कत्ल उसने गुस्से में आकर अचानक किया था. लेकिन श्रद्धा के 2020 में लिखे गए लेटर से पता चलता है कि वो उसे मारने की साजिश रच रहा है. श्रद्धा ने ये भी लिखा था कि आफताब ने उसे धमकी दी है कि वो उसकी हत्या कर देगा. मर्डर के बाद उसे कई टुकड़ों में काट देगा.

आरोपी आफताब
आरोपी आफताब

प्री प्लान मर्डर है तो फिर गुस्से में अचानक कत्ल की बात क्यों?

Aftab Confession : असल में कोर्ट में आफताब का एक बयान सामने आया था. जिसमें उसने कहा था कि श्रद्धा को गुस्से में अचानक मार डाला था. यानी ये प्लान किया हुआ मर्डर नहीं था. बल्कि अचानक आवेश में आकर किया हुआ कत्ल. लेकिन इस बात में आफताब का झूठ सामने आया है. क्योंकि श्रद्धा पहले ही लेटर में लिख चुकी थी कि आफताब उसे मारने की साजिश रच रहा है. वो उसकी हत्या कर देगा. हत्या के बाद उसके टुकड़े टुकड़े कर देगा. ऐसे में आफताब के दिमाग में क्या साजिश थी. उसने कैसे और क्यों कत्ल किया. उसका पूरा सच जानने के लिए पॉलीग्राफी टेस्ट और नारको टेस्ट होना जरूरी है. लेकिन पॉलीग्राफी टेस्ट भी अभी पूरा नहीं हो पा रहा है.

Shraddha murder case Letter
Shraddha murder case Letter

श्रद्धा ने गला घोंटकर मारने और फिर लाश के टुकड़े-टुकड़े करने की बात पहले ही लिख दी थी

Shraddha Letter Murder : श्रद्धा के  23 नवंबर 2020 के लेटर से पता चलता है कि आफताब उसे काफी पहले ही मारना चाहता था. उसने लिखा था कि वो गला घोंटकर मुझे मारना चाहता है. मर्डर के बाद वो मेरे टुकड़े करने की धमकी देता है. और वही बात 18 मई 2022 को सच साबित हुई. इस लेटर में श्रद्धा ने ये भी लिखा था कि मैं आफताब से शादी करना चाहती हूं. वो मुझे ब्लैकमेल भी कर रहा है. लेकिन ये पता नहीं चल सका कि आखिर आफताब किस तरह से उसे ब्लैकमेल कर रहा था.

लिव-इन में रहते हुए आफताब क्यों ब्लैकमेल कर रहा था

श्रद्धा के लेटर से एक बात साफ है कि आफताब उसे ब्लैकमेल कर रहा था. जिस वजह से मर्डर करने की धमकी. हत्या के बाद काटकर टुकड़े करने की धमकी. शादी के लिए बात करने पर शादी नहीं करने की भी धमकी. ऐसी तमाम बातें हैं जिस वजह से श्रद्धा ने 23 नवंबर 2020 को पुलिस में शिकायत की. ये भी कहा कि अब आफताब के साथ नहीं रहना चाहती. लेकिन उसके बाद वो आफताब के साथ रही भी. और आखिर में पुलिस शिकायत को भी वापस ले लिया.

ये अचानक गुस्से में किया हुआ मर्डर नहीं है : एक्सपर्ट

मनोचिकित्सक डॉ. प्रवीण बताते हैं कि जिस तरह से ये केस को देखा है उससे लगता है कि ये पूरी प्लानिंग के साथ किया हुआ मर्डर है. गुस्से में अचानक हुआ मर्डर तो बिल्कुल नहीं लगता है. मान लिया कि अगर कोई शख्स अपने पार्टनर की हत्या गुस्से में आकर कर भी दे तो कुछ घंटे या कुछ दिन बाद उसे अफसोस होने लगता है.

अक्सर ऐसे केस सामने आते हैं कि कोई शख्स गुस्से में आकर किसी की हत्या कर देता है तो खुद को भी नुकसान पहुंचा लेता है. या फिर खुद ही पुलिस को बता देता है. या खुद थाने में जाकर सरेंडर कर देता है. या फिर कई दिनों तक डेडबॉडी के साथ कमरे में ही पड़ा रहता है. लेकिन ये शख्स यानी आफताब कई महीने तक लाश के टुकड़ों को अलग-अलग जगहों पर छुपाने की कोशिश में लगा रहा.

सबूत मिटाने के लिए इंटरनेट पर सर्च किया. बाकायदा उसने मैप बनाया कि शरीर के टुकड़े को कहां ठिकाने लगाएं. ऐसे में ये केस बिल्कुल भी अचानक गुस्से में किया हुआ मर्डर नहीं लगता. बल्कि पूरी साजिश के तहत कई महीनों या फिर कई दिनों की प्लानिंग के बाद किया हुआ कत्ल है.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in