मासूमों के ख़ून से लाल हुई अमेरिका की गलियां, सड़कों पर ऐसे मचाया जा रहा है मौत का कोहराम

अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं.ताजा मामला एरिजोना राज्य के टक्सन शहर का है जहां एक हमलावर ने रविवार को अलग-अलग जगहों पर पांच लोगों पर गोलियां बरसाईं गई, जिनमें से एक की मौत हो गई.बताया जा रहा है इन हमलों में दो से तीन बच्चे भी लापता है.
मासूमों के ख़ून से लाल हुई अमेरिका की गलियां, सड़कों पर ऐसे मचाया जा रहा है मौत का कोहराम
प्रतीकात्मक तस्वीरप्रतीकात्मक तस्वीर

अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं.ताजा मामला एरिजोना राज्य के टक्सन शहर का है जहां एक हमलावर ने रविवार को अलग-अलग जगहों पर पांच लोगों पर गोलियां बरसाईं गई, जिनमें से एक की मौत हो गई.बताया जा रहा है इन हमलों में दो से तीन बच्चे भी लापता है.साथ ही पुलिस की मानें तो हमलावर पुलिस की कार्रवाई में गंभीर रूप से घायल हो गया है.

पुलिस द्वारा जारी बयान में कहा गया है की 35 साल के बंदूकधारी ने एक एंबुलेंस में सवार लोगों पर हमला किया जिसमें एंबुलेंस ड्राइवर के सिर में गोली लगने से उसकी हालात गंभीर बताई जा रही है.मामला कितना गंभीर है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उसी आरोपी ने एंबुलेंस पर हमला करने के बाद दमकलकर्मियों पर हमला किया जिसमें एक शख्स के सिर में गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई.

ऐसा नहीं है कि इस दिन हुआ ये कोई अकेला मामला है.ओरेगन राज्य के सबसे बड़े शहर पोर्टलैंड में भी एक दिन में गोली चलने की कई वारदात सामने आई है.चार अलग अलग जगहों पर चली गोली में 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 7 लोग घायल हो गए.फिलहाल यहां किसी के भी पकड़ने जाने की खबर सामने नहीं आई है.

पोर्टलैंड में हालात कितने गंभीर हैं इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस साल की शुरुआत से अबतक यहां 570 से ज्यादा गोली चलाने के मामले दर्ज किए गए हैं.अमेरिका का ये हाल तब है जब अमेरिकी राष्ट्रपति संसद में बंदूकों की खरीद के खिलाफ कानून बनाने और गोलीबारी की घटनाओं पर लगाम लगाने की बात कर रहे हैं..

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in