Cameroon Shootout: अलगाववादी गुट ने ताबड़तोड़ फ़ायरिंग कर 24 लोगों को मौत के घाट उतारा

Cameroon Shootout: अफ्रीकी देश कैमरून में सेपेरेटिस्ट (Separatist) गुट ने ताबड़तोड़ फायरिंग (shootout) करके 24 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। हमले में 60 से ज़्यादा लोग ज़ख़्मी (wounded) हुए हैं।
Cameroon Shootout: अलगाववादी गुट ने ताबड़तोड़ फ़ायरिंग कर 24 लोगों को मौत के घाट उतारा
कैमरून के एक गांव में चौकन्ना सुरक्षा बल

World Crime News :अफ्रीकी देश कैमरून (Cameroon) के आंग्लोफोन (anglophone) लोगों के इलाक़े में एक हथियारबंद अलगाववादी गुट (Separatists) ने ताबड़तोड़ फायरिंग करके 24 बेकसूर नागरिकों (Twenty-four civilians ) को मौत के घाट उतार दिया। जबकि अचानक हुई इस गोलीबारी (Shootout) से 60 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

एक मंगलवार को स्थानीय मेयर के मुताबिक ये घटना रविवार को दक्षिण पश्चिम के शहर ओबोनिल के एक गांव में अंजाम दी गई। नाइजीरिया से लगे इस सीमावर्ती इलाक़े में अलगाववादियों का आतंक छाया हुआ है। मेयर इकवाले मार्टिन के मुताबिक ये लोग बंदूक के दम पर गांव वालों को धमकाते हैं और उनसे वसूली करते हैं। और अगर कोई उनको इनकार करता है तो उसे गोली से उड़ा देते हैं।

अल्पसंख्यक समुदाय को बनाया निशाना

Cameroon Shootout: मेयर इकवाले के मुताबिक इस गोलीबारी में 24 लोग बेमौत मारे गए जबकि कम से कम 62 लोगों के बुरी तरह से ज़ख़्मी होने की खबर मिली है। इस हमले के बारे में स्थानीय प्रशासन ने भी पुष्टि कर दी है। बताया जा रहा है कि दक्षिण पश्चिम और उसके पड़ोसी उत्तर पश्चिम इलाक़े में आंग्लोफोन के अल्पसंख्यक समुदाय के लोग रहते हैं।

कैमरून के राष्ट्रपति ने दुख जताया

World Crime: जबकि कैमरून में फ्रेंचभाषी समुदाय ही बहुसंख्यक है। इसी बीच कैमरून के राष्ट्रपति पॉल बिया ने इस शूटआउट के बारे में नाराजगी ज़ाहिर की है। और मरने वाले लोगों के प्रति संवेदना ज़ाहिर की है।

अब तक अलगाववादियों के साथ हुए कैमरून की सेना के संघर्ष में क़रीब 6000 से ज़्यादा लोग मारे जा चुके हैं। जबकि अलगाववादियों के हमलों की वजह से लाखों को लोगों को अपना घरबार और परिवार को छोड़कर वहां से जाना पड़ा।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in