Sanjay Raut News: पात्रा चॉल मामले में संजय राउत के घर पहुंची ED, शिवसेना नेता ने ट्वीट कर कही ये बात

Maharashtra : शिवसेना सांसद संजय राउत की मुश्किलें बढ़ गई हैं. ईडी की टीम आज (रविवार) तड़के संजय राउत से पूछताछ के लिए ED की टीम उनके घर पहुंच गई है. आशंका जताई जा रही है कि संजय राउत को हिरासत में लिया जा सकता है.
Sanjay Raut
Sanjay Raut

Sanjay Raut News: शिवसेना सांसद संजय राउत की मुश्किलें बढ़ गई हैं. ईडी की टीम आज (रविवार) तड़के संजय राउत से पूछताछ के लिए ED की टीम उनके घर पहुंच गई है. आशंका जताई जा रही है कि संजय राउत को हिरासत में लिया जा सकता है. बता दें कि पात्रा चॉल घोटाले के मामले में संजय राउत से पूछताछ हो सकती है. संजय राउत पर पात्रा चॉल घोटाले में शामिल होने का आरोप है. बताया जा रहा है कि संजय राउत जांच में को-ऑडिनेट्‌ नहीं कर रहे हैं.

संजय राउत का ट्वीट

ED की टीम पूछताछ के लिए शिवसेना नेता संजय राउत के घर पहुंची जिसके बाद संजय राउत ने ट्वीट किया, 'महाराष्ट्र और शिवसेना के बीच लड़ाई जारी रहेगी.

दूसरे ट्वीट में संजय राउत ने कहा कि ये कार्रवाई झूठी है , झूठे सबूत, मैं शिवसेना नहीं छोड़ूंगा. मैं मर भी जाऊं तो सरेंडर नहीं करूंगा। जय महाराष्ट्र.

क्या है पात्रा चॉल घोटाला?

Patra Chawl Scam : सिद्धार्थ नगर गोरेगांव (Goregaon), मुंबई (Mumbai) में है. इसे पात्रा चॉल भी कहा जाता है. पात्रा चॉल 47 एकड़ में फैला हुआ है. ईडी पात्रा चॉल के पुनर्विकास में धांधली की जांच कर रही है. आपको बता दें कि महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (MHADA) ने साल 2008 में पात्रा चॉल के पुनर्विकास का काम शुरू किया था. इसमें 672 किराएदार थे. पुनर्विकास का ठेका गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन लिमिटेड को दिया गया था.

14 साल बाद भी किरायेदारों को अपने घर वापस मिलने का इंतजार है. आरोप है कि यह जमीन नौ बिल्डरों को बिना फ्लैट बनाए 901.79 करोड़ रुपये में बेच दी गई. निर्माण कंपनी ने ऐसा करके अवैध रूप से 1,034.79 करोड़ रुपये कमाए.

NOTE : ये खबर CRIME TAK के साथ इंटर्नशिप कर रहीं Shruti Upadhyay ने लिखी है.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in