रूसी सैनिकों को वियाग्रा ने बनाया हैवान, ड्रग्स के डोज़ के बाद टूट पड़ते हैं यूक्रेन की महिलाओं पर

Russia-Ukrain War: रूस की वजह से यूक्रेन का क्या हाल है और रूसी सैनिकों की वजह से वहां के क्या हालात कैसे हैं इसको लेकर जितने मुंह उतनी बातें कही जा सकती हैं। मगर इन जिस एक ट्वीट ने पूरी दुनिया में कोहराम सा मचा रखा है उस ट्वीट को एक बार ग़ौर से देखना और पढ़ना ज़रूरी है।
रूसी सैनिकों को वियाग्रा ने बनाया हैवान, ड्रग्स के डोज़ के बाद टूट पड़ते हैं यूक्रेन की महिलाओं पर
यूक्रेन की महिलाओं को बंधक बना रहे हैं रूसी सैनिक

यूक्रेन में रूसी सैनिकों का वहशीपन

Russia-Ukrain War: यूक्रेन की सांसद लेसिया वेसिलेंको के एक ट्वीट ने जिस तस्वीर का अक्स दुनिया को दिखाया है वो न सिर्फ भयानक है बल्कि कमज़ोर दिल वालों के लिए घातक भी।

इस जंग के दौरान रूसी सैनिक यूक्रेन के भीतरी हिस्सों में पहुँच कर जो हैवानियत कर रहे हैं वो इस जंग को सबसे भयानक बना देता है। रूसी सैनिक इस कदर यूक्रेन की महिलाओं और बच्चों के साथ हैवानियत दिखा रहे हैं जिन्हें देखकर शायद शैतान भी शरमा जाए।

एक यूक्रेनी महिला की दर्दभरी दास्तां इन दिनों यूक्रेन के साथ साथ यूरोप भर में सोशल मीडिया में तैर रही है। जिसे सुनने वाला सिहर उठता है। एक दस साल की मासूम के साथ रूसी सैनिकों की हैवानियत का मंज़र दिखाती ये इबारत बता देती है कि वहां का हाल कैसा है। कितना डरावना है। लेकिन कलेजा तो उस वक़्त कांप उठता है जब ये बात सामने आती है कि एक महिला के जिस्म पर स्वास्तिक के निशान नज़र आया जो किसी गर्म चीज़ या सिगरेट से दाग़ कर बनाया गया था।

आंसू निकाल देता है 50 साल की महिला का दर्द

Russia-Ukrain War: यूक्रेन की राजधानी कीव से सटा एक देहाती इलाक़ा है। यहां रूसी सेना का तोपखाना जब पहुँचा तो उसने पूरे गांव को ही बंधक बना लिया। एक 50 साल की यूक्रेन की महिला ने अपना दर्द बताया तो सुनने वाले के आंसू छलक आए। उस पीड़ित महिला के मुताबिक जब गांव में रूसी सैनिक घुसे तो एक सैनिक उनके घर में घुस आया।

बंदूक दिखाते हुए उसे पति के सामने से ही अगवा करके ले गया। इसी बीच उसके दूसरे सैनिक वहां पहुँच गए। जिन्होंने उसके पति पर बंदूक तान दी। और जैसे ही वो यूक्रेनी शख्स अपनी पत्नी को बचाने के लिए दौड़ा तो रूसी सैनिकों ने उसे गोली मार दी। और फिर एक रूसी सैनिक ने दूसरे घर में ले जाकर उस महिला के साथ जमकर अपनी मनमानी की।

यूक्रेन के एक गांव में रूसी सैनिक
यूक्रेन के एक गांव में रूसी सैनिक

वहशीपन के सुरूर में रूसी सैनिकों का झुंड

Russia-Ukrain War: उस रूसी सैनिक के चंगुल से जैसे तैसे बचकर जब वो अपने पति के पास पहुँचे तो वो बुरी तरह जख़्मी थे। उनके पेट में गोली लगी हुई थी। लेकिन चारो तरफ रूसी सेना का घेरा होने की वजह से वो अपने पति को अस्पताल तक नहीं ले जा सकी। इलाज न मिलने से उसके पति की मौत हो गई तो पड़ोसियों की मदद से उसे किसी तरह घर के ही बागीचे में ही दफ़्न कर दिया।

उस महिला ने जो राज़ खोला उसने सभी को चौंका दिया। उस यूक्रेनी महिला ने बताया कि रूसी सैनिक कई दिनों तक उसके घर में रूके। और जब वो वहां से गए तो अपने पीछे ड्रग्स और वियाग्रा की गोलियों के रैपर छोड़ गए। जिससे ये बात साबित हो गई कि रूसी सैनिक हर वक़्त नशे के चंगुल में गिरफ़्त रहते हैं और इसीलिए वो ऐसे ठिकानों की तलाश में रहते हैं जहां उन्हें उनकी मर्जी करने की पूरी आज़ादी मिल सके।

यूक्रेन के कीव के देहाती इलाक़ों में तो क़रीब करीब हरेक गांव का ऐसा ही हाल है जहां रूसी सैनिकों के नाम से लोगों में दहशत फैल जाती है क्योंकि उनका ताजा तजुर्बा कहता है कि तमाम रूसी सैनिक हत्यारे हैं, लुटेरे हैं और बलात्कारी है। शायद वहशी दरिंदों की शक्लें ऐसी ही होती है।

सुरक्षित निकलने की कोशिश में यूक्रेन के एक गांव के लोग
सुरक्षित निकलने की कोशिश में यूक्रेन के एक गांव के लोग

ये रियल स्टोरी है

Russia-Ukrain War: ऐसा ही एक क़िस्सा कीव शहर के भीतर का सामने आया है जहां एक महिला के पड़ोसियों ने उसकी दास्तां सुनाई तो सभी के होश उड़ गए। उन्हें लगा जैसे वो किसी हॉलीवुड की बेहद घटिया वर्जन दिखाया जा रहा हो। उस महिला का नाम तेत्याना बताया गया।

पड़ोसियों के मुताबिक़ जिस वक़्त तेत्याना रूसी हमले के बाद किसी महफूज़ जगह जाने की तैयारी कर रही थी तभी एक रूसी सैनिक उसके घर में घुसा और उसे उठा लाया। उसके बाद पास के एक खाली पड़े मकान में उसे बंधक बनाकर रख लिया। कई दिनों तक उसके साथ कई रूसी सैनिकों ने रेप किया और फिर चाकू से गला रेत कर उसकी हत्या कर दी।

खुद को बदसूरत दिखाने की होड़

Russia-Ukrain War: बीबीसी की एक रिपोर्ट में भी इस घटना का ज़िक्र है। उस रिपोर्ट के मुताबिक जिस कमरे में तेत्याना का शव मिला वहां चारो तरफ खून बिखरकर जम चुका था। गद्दे और पर्दों पर खून के निशान थे, कोने में रखे हुए एक आइने पर लिपस्टिक से लिखा हुआ था ये दरिंदगी अनजान लोगों ने जानबूझकर की है और रूसी सैनिकों ने लाश को दफ़नाया है। पड़ोसियों के हवाले से बीबीसी की रिपोर्ट कहती है कि रूसी सैनिकों ने बलात्कार करने के बाद सिर्फ गला ही नहीं काटा बल्कि उसके पेट में चाकू घुसेड़कर फाड़ डाला था।

रूसी सैनिकों की ऐसी दरिंदगी के क़िस्सों से सारा यूक्रेन थर्राया हुआ है। आलम ये है कि रूस से आने वाले तमाम सैनिकों की नज़र से बच्चियां बच सकें इसके लिए उनकी मांएं अब अपनी बच्चियों के बालों को काट रही हैं। लड़कियां और महिलाएं खुद को बदसूरत बनाने में लग गई हैं।

Related Stories

No stories found.