राउरकेला में कारोबारी ने वीडियो में दर्ज की अपने मन की बात, फिर छत से लगा दी मौत की छलांग

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल है। ये वीडियो किसी और का नहीं बल्कि राउरकेला के कारोबारी राहुल अग्रवाल का है जो उन्होंने जमशेदपुर में पिछले गुरुवार यानी 5 मई को आत्महत्या करने से पहले बनाया था।
राउरकेला में कारोबारी ने वीडियो में दर्ज की अपने मन की बात, फिर छत से लगा दी मौत की छलांग
कारोबारी राहुल अग्रवाल अपनी पत्नी वर्षा और अपने जुड़वा बच्चों वेद और वेदिका के साथ

Latest crime news: उस वीडियो में राहुल अग्रवाल ने उन तमाम बातों का ज़िक्र किया है, जिसकी वजह से उन्होंने अपनी ज़िंदगी का सबसे बड़ा फैसला करने का इरादा किया। यानी अपनी ज़िंदगी को ख़त्म करने का।

5 मई की दोपहर क़रीब पौने तीन बजे जमशेदपुर के एक होटल ओम टॉवर की सातवीं मंजिल से कूदकर राहुल अग्रवाल ने खुदकुशी कर ली थी। राहुल अग्रवाल राउरकेला के पॉश इलाक़े सिविल टाउनशिप के रहने वाले थे और जमशेदपुर के जाने माने कारोबारी प्रदीप चूड़ीवाला के दामाद भी थे। खुदकुशी से पहले राहुल अग्रवाल ने अपना जो वीडियो बनाया है।

राहुल अग्रवाल ने ये वीडियो केसी मीनार होटल के कमरा नंबर 101 में वीडियो बनाया। इस वीडियो में राहुल ने अपनी मौत के लिए अपनी पत्नी वर्षा के साथ साथ अपने कुछ रिश्तेदारों को ज़िम्मेदार ठहराया है। वीडियो बनाकर राहुल अग्रवाल ने उसे जमशेदपुर के SP सिटी के विजय शंकर के साथ साथ अपने कई रिश्तेदारों और दोस्तों को भेज दिया था।

इस वीडियो में राहुल अग्रवाल ने खुलकर अपने मन की बात कही और उन तमाम बातों का ज़िक्र किया जिसकी वजह से उन्होंने खुदकुशी जैसा बड़ा फैसला किया।

राहुल अग्रवाल अपनी पत्नी वर्षा अग्रवाल के साथ
राहुल अग्रवाल अपनी पत्नी वर्षा अग्रवाल के साथ

वीडियो में माता पिता की तक़लीफ़ का ज़िक्र

Odisha Crime news: अपने वीडियो में राहुल अग्रवाल ने साफ साफ कहा है कि उनसे अपने माता पिता की तकलीफ़ नहीं देखी जाती क्योंकि उन्हें इस उम्र में कोर्ट में भटकते हुए देख रहा हूं। हालांकि कोर्ट में उनके माता पिता की ज़मानत मंज़ूर हो गई। इसके अलावा राहुल अग्रवाल ने कहा कि वो अपने बेटे और बेटी से बात किए बगैर जी नहीं सकते। अपनी बात को उन्होंने विस्तार से बताते हुए अपनी मौत के लिए पत्नी वर्षा और अपने ससुराल के लोगों को जिम्मेदार ठहराया है।

राहुल अग्रवाल ने अपने वीडियो में पूरी बात बताई है। उन्होंने कहा कि साल 2012 में उनकी शादी प्रदीप चूड़ीवाला की बेटी वर्षा से हुई थी। शादी के बाद ज्वाइंट फैमिली में रहते हुए जब उनकी पत्नी वर्षा को परेशानी महसूस होने लगी तो यहीं से दोनों पति पत्नी के बीच मनमुटाव शुरू हो गया था।

हालांकि उसके बाद भी दोनों साथ ही रहते रहे और दोनों के दो बच्चे हुए वेद और वेदिका। लेकिन पति पत्नी के बीच इस झगड़े को कम करने या ख़त्म करने की बजाए उनके ससुराल के लोगों ने मामले को और भी ज़्यादा तूल देकर उसे पेचीदा बना दिया। मगर बात उस वक़्त बहुत बिगड़ गई जब राहुल की पत्नी वर्षा ने अपने सास ससुर के ख़िलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज करवाया।

राहुल अग्रवाल के ससुर प्रदीप चूड़ीवाला अपनी पत्नी और बेटे के साथ
राहुल अग्रवाल के ससुर प्रदीप चूड़ीवाला अपनी पत्नी और बेटे के साथ

सास ससुर और साले को ठहराया मौत का ज़िम्मेदार

Suicide In Jamshedpur: इस बीच राहुल ने कई बार अपने बच्चों से फोन पर बात करनी चाही लेकिन उसकी ससुराल में साले और वर्षा की बड़ी बहन ने उसकी गुहार को अनसुना कर दिया।

बस यहीं से बात बिगड़नी शुरू हो गई। इसी बीच मुकदमें की कार्रवाई की तौर पर जब पुलिस ने राहुल के घर पर नोटिस चस्पा किया था तो राहुल डिप्रेशन में चला गया था।

होटल प्रबंधन के मुताबिक राहुल ने फोन पर ही कमरा बुक कराया था और बुधवार की रात 10.30 बजे उसने होटल में चेक इन किया था, जबकि गुरुवार की दोपहर एक बजे उसने होटल से चेक आउट कर लिया।

राहुल अग्रवाल ने अपने वीडियो में पुलिस अफसरों से गुहार लगाते हुए कहा है कि उस पर लगाया गया ये केस पूरी तरह से झूठा है। राहुल ने पुलिस अफसरों से अर्ज किया है कि उसके ससुराल के लोगों ने झूठी कहानी सुनाकर और पैसा खिलाकर ये केस बनवाया है।

राहुल अग्रवाल
राहुल अग्रवाल

राहुल अग्रवाल ने वीडियो में माता पिता और दोस्तों से मांफी मांगी

Businessmen suicide: लिहाजा केस की तफ़्तीश के दौरान ससुराल के लोगों का लाइ डिटेक्टर टेस्ट करवाएं तो सच सामने आ जाएगा। राहुल ने अपने वीडियो में अपने माता पिता से माफी मांगी है। राहुल ने कहा कि वो अपने माता पिता से बहुत प्यार करता है और उनकी हालत अब उससे देखी नहीं जा रही। इसके अलावा राहुल ने अपने तीनों भाइयों को परिवार के साथ मिलजुलकर रहने की सलाह दी। अपने दोस्तों का नाम लेकर वीडियो में राहुल ने कहा कि परिवार के लोगों के साथ साथ सबके साथ मिल जुलकर रहें। उसने कहा कि कभी उसने किसी का बुरा नहीं चाहा, लेकिन जो हालात हैं उसमें अब वो जी नहीं सकता लिहाजा वो ये कदम उठा रहा है।

इस वीडियो में कारोबारी राहुल अग्रवाल ने हालांकि अपनी मौत के लिए अपनी पत्नी वर्षा को भी बराबर का ज़िम्मेदार माना लेकिन एक तरह से उसे माफ करते हुए कहा कि वर्षा तो अच्छी है लेकिन उसके माता पिता ने सारा बखेड़ा खड़ा किया और झूठ बोलकर वर्षा से केस दर्ज करवाया है।

ट्वीटर पर अपने बच्चों की एक तस्वीर के साथ राहुल अग्रवाल और वर्षा
ट्वीटर पर अपने बच्चों की एक तस्वीर के साथ राहुल अग्रवाल और वर्षा

कुछ ज़रूरी सवालों के जवाब की तलाश में जमशेदपुर पुलिस

Latest Suicide Case: हालांकि कारोबारी राहुल अग्रवाल के इस वीडियो से पुलिस को उसकी आत्महत्या की वजह का अंदाजा तो मिल गया लेकिन कुछ सवालों के जवाब की तलाश में अब भी पुलिस भटक रही है।

सवाल ये है कि जब राहुल ने डेढ़ बजे के आस पास होटल से चेकआउट कर लिया था तो वो होटल की छत तक कैसे पहुँचा। क्या वो किसी को चकमा देकर छत तक जाने में कामयाब रहा। क्या उसने किसी से छत जाने का रास्ता पूछा। ज़ाहिर है कि ऐसे कई सवालों ने फिलहाल पुलिस को उलझा कर रख दिया है।

इसके साथ साथ अब पुलिस के सामने राहुल का जो वीडियो है उसकी क़ानूनन काफी अहमियत हो जाती है क्योंकि मरने वाला का इसे आखिरी बयान भी माना जा सकता है जिसे हरदम क़ानून की नज़र में सच ही माना जाता है। ऐसे में पुलिस अब उस वीडियो की फॉरेंसिक जांच भी करवा रही है ताकि राहुल के इस वीडियो को वो सबूत के तौर पर इस्तेमाल कर सके।

Related Stories

No stories found.