रांची में सगे भाई बहन की हथौड़े से हत्या, मां को किया घायल, वारदात की वजह को लेकर सस्पेंस

Ranchi Double Murder: रांची में भाई और बहन (Brother and Sister) की हथौड़ा (Accused ) मारकर हत्या (Murder) करने का एक सनसनीखेज़ मामला सामने आया। आरोपियों ने पहले मां को चाकू मारकर घायल कर दिया था।
रांची में सगे भाई बहन की हथौड़े से हत्या, मां को किया घायल, वारदात की वजह को लेकर सस्पेंस
रांची में सगे भाई बहन की हथौड़े से हत्या कर दी गई

Ranchi Double Murder: झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) से एक दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है। रांची के जनक नगर में एक भाई और बहन की हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि हत्या की ये वारदात शनिवार की सुबह क़रीब चार बजे हुई। शुरुआती तफ़्तीश में ये भी पता चला है कि क़ातिलों ने भाई और बहन की हत्या हथौड़े से की। जबकि दोनों बच्चों की मां को चाकू मारकर ज़ख्मी कर दिया गया।

पुलिस के मुताबिक मरने वाले लड़के और लड़की की पहचान प्रवीण कुमार उर्फ ओम और श्वेता सिंह के तौर पर हुई है। रिम्स में बुरी तरह ज़ख़्मी हालत में भर्ती ओम और श्वेता की मां चंदा देवी ने इस खौफनाक वारदात के लिए जयप्रकाश नगर के रहने वाले रोहन और उसके दोस्तों पर आरोप लगाया है।

पुलिस को पता चला है कि आधी रात के बाद तीन लड़के घर में दाखिल हुए। घर में घुसते ही लड़कों ने सबसे पहले चंदा देवी पर चाकू से वार कर दिया।

सुबह चार बजे घर में घुसकर की हथौड़े से हत्या

Brother & Sister Murder: चाकू लगने से जख़्मी चंदा देवी की चीख सुनकर श्वेता और ओम मौके पर पहुँचे तो बदमाशों ने हथौड़े से उन दोनों पर ताबड़तोड़ हमले कर दिए। और दोनों को बुरी तरह से जख़्मी करने के बाद वहां से छत से कूद कर फरार हो गए।

पुलिस की जांच में ये बात सामने आई है कि बदमाशों ने सबसे पहले ओम को पकड़ लिया और उसे कमरे में ले जाकर उसके हाथ पैर रस्सी से बांध दिए। पहले बदमाशों ने उसे जमकर पीटा। इसी बीच अपने भाई को बचाने के लिए जैसे ही श्वेता वहां पहुँची तो एक बदमाश ने उसके सिर पर हथौड़े से वार कर दिया, जिससे वो बेहोश होकर वहीं ढेर हो गई। इसके बाद बदमाशों ने ओम पर चाकू और हथौड़े से कई वार किए।

भाई और बहन को बुरी तरह से जख़्मी करने के बाद बदमाश वहां छत के रास्ते से फरार होने में कामयाब हो गए।

वारदात के वक़्त घर में मची चीख पुकार को सुनकर मौके पर पहुँचे पड़ोसियों ने बुरी तरह से ज़ख़्मी ओम और श्वेता के साथ साथ चंदा देवी को अस्पताल में पहुँचाया। मगर अस्पताल पहुंचते पहुँचते श्वेता और ओम का दम निकल गया जबकि बुरी तरह ज़ख्मी हालात में उन दोनों बच्चों की मां चंदा देवी का इलाज चल रहा है।

हत्या की वजह को लेकर सस्पेंस, आरोपी गिरफ़्तार

Ranchi Murder Update: चंदा देवी के बयान के आधार पर ही पुलिस ने रोहन नाम के आरोपी को गिरफ़्तार भी कर लिया है। जबकि उसके बाकी साथियों की तलाश की जा रही है।

पुलिस को पता चला है कि श्वेता और ओम के पिता संजीव सिंह विदेश में नौकरी करते हैं और दो साल पहले भारत आए थे। उन्हें घटना की जानकारी दे दी गई है।

पुलिस को पता चला है कि श्वेता 12वीं की छात्रा थी जबकि उसका भाई प्रवीण उर्फ ओम नौवी क्लास में पढ़ता था। चंदा देवी ने पुलिस को बताया कि रोहन ने उसकी बेटी श्वेता को दूसरे शहर में एडमिशन करवाने का झांसा देकर उसकी सोने की चेन हथिया ली थी। और जब श्वेता ने उससे चेन वापस मांगी तो वो आनाकानी करने लगा।

पुलिस की तफ़्तीश में ये बात सामने आई है कि कुछ अरसा पहले ही श्वेता को छेड़ने के इल्ज़ाम में पड़ोसी और रिश्तेदारों ने रोहन की जमकर धुनाई कर दी थी। ये मामला थाने में दर्ज किया गया था। मगर बाद में दोनों पक्षों में बाद में सुलह समझौता हो गया था।

पुलिस अब रोहन को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है साथ ही पुलिस रिम्स में इलाज करवा रही चंदा देवी के होश में आने का भी इंतज़ार कर रही है ताकि इस मामले में गहराई से तहकीकात की जा सके। बहरहाल इस दोहरे हत्याकांड के बाद से ही रांची में सनसनी फैल गई है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in