राजस्थान में छात्र और पुलिस के बीच हिंसक भिडंत, एक पुलिस अफसर का फट गया सिर

Student Police Clash: राजस्थान में छात्रसंघ (Student Union) चुनाव (Election) के नामांकन के दौरान छात्रों और पुलिस के बीच संघर्ष हुआ जिसमें एक पुलिस अफसर का सिर फट गया और कई छात्रों को चोटें आईं।
जयपुर में छात्र संघ चुनाव के नामांकन के दौरान पुलिस और छात्रों में जमकर संघर्ष हुआ
जयपुर में छात्र संघ चुनाव के नामांकन के दौरान पुलिस और छात्रों में जमकर संघर्ष हुआ

Student Police Clash: राजस्थान (Rajasthan) की राजधानी जयपुर (Jaipur) से एक बड़ी खबर सामने आई। यहां राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनावों (Election) के नामांकन पत्र के दाखिले के दौरान छात्रों और पुलिस के बीच झगड़ा हो गया। छात्रों और पलिस के बीच हुआ ये घमासान इतना ज़बरदस्त हो गया कि हालात को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज तक करना पड़ा। इसी बीच ये भी खबर है कि हिंसक झड़प के दौरान छात्रों ने डीपीएस मुकेश चौधरी का सिर फोड़ दिया।

पुलिस अफसर को घायल होता देख पुलिस का गुस्सा बेकाबू हो गया और फिर उन्होंने जमकर छात्रों पर लाठियां बरसाईं। पुलिस के इस लाठी चार्ज में कई छात्र बुरी तरह जख़्मी हो गए। हालांकि कई पुलिसवालों को भी गंभीर चोटें आई हैं।

परिसर में जाने से गाड़ियों को रोका तो भिड़ गए छात्र

Student Police Clash: बताया जा रहा है कि राजस्थान यूनिवर्सिटी में नामांकन के बाद छात्र रैली निकाल रहे थे। जबकि पुलिस ने रैली निकालने की छात्रों को इजाजत नहीं दी थी। इसी बात को लेकर पुलिस और छात्रों में नोंक झोंक हो गई। पुलिस के मुताबिक एबीवीपी और निर्दलीय उम्मीदवार के कार्यकर्ताओं ने पुलिस के साथ हाथा पायी की। और जब हालात बेकाबू होने लगे तो पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा।

अचानक हुए बवाल के बाद पुलिस ने आस पास के थानों से भी जत्था बुला लिया। असल में पुलिस ने बेरिकेड लगाकर छात्रों की गाड़ियों को परिसर में जाने से रोका था, क्योंकि पुलिस की कोशिश यही थी कि छात्र गाड़ी लेकर परिसर के भीतर न जाएं ताकि वहां भीड़ इकट्ठा न हो सके। इसी बीच छात्रों को रोकने की कोशिश के दौरान एक छात्रा ने पुलिस वालों पर आरोप लगाया कि उसके साथ बदसलूकी की गई।

पुलिसवालों पर बदसलूकी का इल्जाम, कई छात्र हिरासत में

Student Police Clash: इस बात से छात्र भड़क गए। उधर पुलिस वालों का इल्ज़ाम है कि छात्रा ने खुद पुलिसवालों के साथ बदसलूकी की और एक सिपाही का जबड़ा पकड़ लिया था। बताया जा रहा है कि विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से पहले ही छात्रो को हिदायत दी जा चुकी थी कि नामांकन के दौरान किसी भी तरह की भीड़ परिसर में इकट्ठी न हो सके और इसके लिए विश्वविद्यालय ने पुलिस का बंदोबस्त कर दिया था।

फिलहाल विश्वविद्यालय परिसर के आस पास पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त है और ऐहतियात के तौर पर कई छात्रों को हिरासत में भी लिया गया है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in