सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

Rajasthan Crime : सरकारी नौकरी के लिए मासूम बेटी को नहर में फेंकने वाले आरोपी दंपती गिरफ्तार

Rajasthan Crime News : सरकारी नौकरी के लिये मासूम बेटी को नहर में फेंकने वाले आरोपी दंपती गिरफ्तार

Rajasthan Crime News : राजस्थान के बीकानेर जिले के छतरगढ़ थाना क्षेत्र में एक संविदाकर्मी और उसकी पत्नी को पांच महीने की बेटी को नहर में फेंक कर हत्या करने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि आरोपी संविदाकर्मी ने स्थाई सरकारी नौकरी पाने के लिये पत्नी के साथ मिलकर यह कदम उठाया। उन्होंने बताया कि दोनों के पहले से ही तीन बच्चे थे और उन्होंने अपनी एक बेटी अपने रिश्तेदारों को गोद दे दी थी। पुलिस ने कहा कि नहर में फेंकी गई पांच महीने की बच्ची सबसे छोटी थी।

बीकानेर के पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने बताया, 'दंपती को सोमवार को अपनी ही बेटी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने पत्नी के साथ मिलकर स्थाई सरकारी नौकरी पाने के लिए यह कदम उठाया था ।'

उन्होंने कहा कि छतरगढ़ थाने में दंपती झवरलाल मेघवाल (36) और उसकी पत्नी गीता देवी (33) के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। छत्तरगढ थानाधिकारी जयकुमार ने बताया कि आरोपी झवरलाल मेघवाल वर्तमान में चांडासर पंचायत में स्कूल सहायक के पद पर तैनात हैं और उसने अपने शपथ पत्र में उसके दो बच्चे होने की जानकारी दी थी और उसे इस बात की आशंका थी कि तीसरा बच्चा होने के कारण उसे सरकारी नौकरी में स्थायी रूप से नियुक्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि आरोपी ने इसके लिये अपनी पत्नी को मना लिया था और दोनों ने रविवार को अपनी पांच महीने की बेटी को मारने के लिए इंदिरा गांधी नहर में फेंक दिया और घर लौट आए।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in