Rajasthan : गहलोत राज में मंदिर पर चला बुलडोजर ! अलवर में 300 साल पुराने मंदिर को तोड़ा

Rajasthan : गहलोत राज में मंदिर पर चला बुलडोजर ! 

अलवर में 300 साल पुराने मंदिर को तोड़ा
गहलोत राज में मंदिर पर चला बुलडोजर !

शरत कुमार के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Rajasthan News in Hindi: राजस्थान के अलवर जिले में 300 साल पुराने शिव मंदिर को बुलडोजर से जमींदोज कर दिया गया। बीजेपी ने राजस्थान सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कांग्रेस के सेक्युलरिज्म पर सवाल खड़ा किया है।

पूरा मामला जानिए

Temple Demolition: अलवर के राजगढ़ में तीन हिंदू मंदिरों को गिराने का मामला सामने आया है। मास्टर प्लान में अतिक्रमण की आड़ में राजगढ़ प्रशासन ने 300 साल पुराने तीन मंदिरों को गिरा दिया। इन मंदिरों में लगी भगवान शिव, हनुमान जी समेत अन्य देवी-देवताओं की मूर्तियों को खंडित कर दिया गया। स्थानीय लोगों ने जब इसका विरोध किया तो पुलिस ने बलपूर्वक उनको हटाया। 17 अप्रैल से लगातार इस तरह के मामले राजगढ़ में सामने आ रहे हैं।

Alwar Bulldozers Action: हिंदू संगठनों ने इसके विरोध में अपना विरोध प्रकट करते हुए राजगढ़ विधायक जोहरी लाल मीणा, एसडीएम केशव कुमार मीणा और नगर पालिका के ईओ बनवारी लाल मीणा के खिलाफ साजिश करते हुए दंगा भड़काने का आरोप लगाते हुए पुलिस को लिखित शिकायत दी है, लेकिन अभी तक इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की है।

Alwar News Hindi: इसको लेकर बीजेपी की नेशनल आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने कहा है, 'राजस्थान के अलवर में विकास के नाम पर तोड़ा गया 300 साल पुराना शिव मंदिर। करौली और जहांगीरपुरी पर आसूँ बहाना और हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुंचाना - यही है कांग्रेस का सेक्युलरिज्म।'

इसके बाद एक और ट्वीट में मालवीय ने कहा, '18 अप्रैल को राजस्थान के राजगढ़ कस्बे में बिना नोटिस प्रशासन ने 85 हिंदुओं के पक्के मकानों और दुकानों पर बुलडोजर चला दिया।'

Related Stories

No stories found.