ISI की खतरनाक प्लानिंग का खुलासा, नेताओं की टारगेट किलिंग की साज़िश का पता चला

Pakistan ki Sazish: हिन्दू नेताओं की टारगेट कॉलिंग की साजिश का खुलासा हुआ है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने खालिस्तानी आतंकियों और पंजाब से फरार विदेश में बैठे गैंगस्टर के जरिए साजिश रची है।
पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI
पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI

Pakistan ki Sazish: भारत और पंजाब में हिन्दू नेताओ (Hindu Leaders) और जत्थेबादियों से जुड़े बड़े राजनेताओं की टारगेट कॉलिंग (Target Killing) की बड़ी साज़िश का बड़ा खुलासा सामने आया है। ये साज़िश किसी और ने नहीं बल्कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने रची है। और पाकिस्तानी एजेंसी की इस साज़िश में खालिस्तानी (Khalistani) आतंकियों के साथ साथ पंजाब से फरार होकर विदेश में बैठे गैंगस्टर भी शामिल हैं।

आज तक को मिले दस्तावेजों से पता चलता है कि हिन्दू नेताओं की टारगेट किलिंग का ऑपरेशन हेड बनाया गया है खालिस्तानी आतंकी रिन्दा और आतंकी लांडा हरिके को। पंजाब पुलिस की एक बेहद गोपनीय रिपोर्ट और एक संवेदनशील FIR में हिंदू नेताओं के टारगेट किलिंग और पंजाब और देश के कई शहरों में देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के प्लान के बारे में रिपोर्टिंग की गई है।

खुलासा हुआ है उन दस्तावेजों से जो आज तक/इंडिया टुडे के पास मौजूद है। पंजाब पुलिस की एक संवेनशील FIR में इस बात का ज़िक्र किया गया है कि कैसे पंजाब को दंगे की आग में झोंकने की प्लानिंग की जा रही है। और इस प्लानिंग को हवा दी जा रही है ISI की तरफ से।

FIR में दर्ज आतंकियों के दस मददगार

Pakistan ki Sazish: सुरक्षा एजेंसियों के इनपुट्स पर तैयार इस दस्तावेज FIR में 10 ऐसे चेहरों का भी जिक्र किया गया है जो सीमा पार से पाकिस्तान ISI और खालिस्तान आतंकियों के मददगार है। कई ऐसे भी हैं जो भारत में मौजूद है।

उन्हें विदेशी टेरर फंडिंग के जरिए पंजाब और देश के अन्य शहरों में हिंदू नेताओं की किलिंग के प्लान को अंजाम देने के मंसूबों पर काम कर करने का टास्क सौपा गया है और आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के साथ साथ धर्मिक उन्माद फैलाने की भी साज़िश रची गई है।

सबसे चौंकाने वाला पहलू ये है कि आतंकी रिन्दा पाकिस्तान से हिन्दू नेताओं के भाषण के यूट्यूब वीडियो पँजाब में मौजूद उसके सहयोगियों को भेजकर हिन्दू नेताओँ की हत्या के प्लान को अंजाम देने का टास्क उन्हें दे रहा था। खासकर पँजाब के हिन्दू नेताओं की हत्या का टॉस्क।

हिंदू नेताओं की टारगेट किलिग का टास्क

Pakistan ki Sazish: उधर मोहाली में 9 मई को हुए RPG अटैक में पकड़े गए नाबालिग ने पंजाब पुलिस की पूछताछ में बड़ा खुलासा किया था। उसने बताया था कि उसके एक सहयोगी और RPG अटैक एक अन्य मास्टरमाइंड दीपक को रिन्दा ने पाकिस्तान से पँजाब के हिन्दू नेताओ के यूट्यूब वीडियो भेजे थे जिसमें सुधीर सुरी के भाषण का वीडियो भी था शामिल और रिन्दा ने दीपक को यह कहा था की सुधीर सुरी का वीडियो सुनो और उसकी हत्या कर दो।

पैसे हथियार सब मुहैय्या भी कराए गए थे और तब बाकायदा RPG अटैक के इन मास्टरमाइंड ने बाकायदा सुधीर सुरी की रेकी की थी पर बहुत ज्यादा पुलिस सुरक्षा घेरा होने की वजह से उस वक्त सुरी हत्याकांड का प्लान फेल हो गया था जिसके बाद RPG अटैक को अंजाम दिया गया।

संवेदनशील FIR में मोहाली पुलिस हेडक्वार्टर पर RPG अटैक वान्टेड मास्टरमाइंड दीपक के नाम का भी जिक्र है जिसे सुधीर सुरी और दूसरे हिंदू नेताओं की टारगेट किलिग का टास्क दिया गया था

पँजाब के मोहाली पुलिस के स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल की इस महत्वपूर्ण FIR में 10 आतंकियों और गैंगस्टरों को नामजद कर मामला दर्ज किया है।

FIR का अजीब इत्तेफाक़

Pakistan ki Sazish: सुधीर सूरी हत्याकांड के महज़ कुछ दिनों पहले यह FIR दर्ज की गई थी। FIR में जिनके नाम लिखे गए हैं उन तमाम लोगों के पाकिस्तान और कनाडा में बैठे आतंकियों से भी सीधे संबंध हैं। FIR में बाकायदा लिखा गया है कि कैसे पंजाब और देश के दूसरे शहरों के हिंदू नेताओं के कत्ल के लिए पाकिस्तान और विदेश में बैठे आतंकी हथियार मुहैया करवा रहे हैं।

FIR में जिन लोगों का नाम दर्ज किया गया उनका संबंध पाकिस्तान व कनाडा बैठे आतंकियों हरविंदर सिंह रिंदा व लखबीर सिंह लंडा के साथ है। FIR में बकायदा जिक्र है की पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने पंजाब में हिन्दू नेताओं की हत्याओं का जिम्मा अपने मददगारों को दिया है जिनका नाम भी इस FIR में दर्ज है।

पर पुलिस का ऑपरेशन इन आतंकियों के मददगारों के खिलाफ जारी है इसलिए हम इन मददगारों के नाम आपको नहीं दिखा रहे है।

FIR में जिन आतंकियों के मददगारों के नाम शामिल है यह सभी पहले से कई अपराधिक मामलों में वांटेड भी है। FIR के मुताबिक विदेश में बैठे आतंकी पंजाब में गुरपिंदर सिंह उर्फ पिंदू उर्फ पिंदा, गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी, दीपक कुमार व पंजाब के अन्य राज्यों में कई अज्ञात साथियों को गैर कानूनी ढंग के माध्यम से हथियार सप्लाई करवा रहे थे।

विदेश से मिल रही है टेरर फंडिंग

Pakistan ki Sazish: विदेश में बैठे आतंकी पंजाब में जिन लोगों से वारदातें करवा रहे थे उन भगौड़ों के लिए पिंदा, गोपी व दीपक अलग-अलग जगह ठहराने का इंतजाम करते थे। पाकिस्तान ISI और खालिस्तानी आतंकी पंजाब में दंगे फसाद व अमन शांति को भंग करने की मंशा पर लगातार प्लान बना रहे है।

जो FIR नंबर -7 /22 दर्ज हुई है उनमें आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 153, 153ए, 212, 216, 120बी व आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। FIR के मुताबिक पाकिस्तान ISI और खालिस्तानी आतंकियों के मददगार पंजाब की जेलों में भी बंद हैं और कुछ जेलों से जमानत पर बाहर आए जो लगातार आतंकी गतिविधियों में शामिल हैं।

कहा जा रहा है कि हिन्दू नेताओं की टारगेट किलिंग के लिए खुले घूम रहे आतंकी काम में जूट गए है जिनको लेकर लगातार पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस और सुरक्षा एजेंसियों का ऑपरेशन जारी है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in