पुलिस ने की आनंद गिरि से लंबी पूछताछ, महंत गिरि का पोस्टमार्टम दो घंटे तक चला, अंतिम यात्रा शुरू

पुलिस ने की आनंद गिरि से लंबी पूछताछ,

महंत गिरि का पोस्टमार्टम दो घंटे तक चला,

अंतिम यात्रा शुरू

अरविंद के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

महंत नरेंद्र गिरि के शव का सुबह करीब दो घंटे तक पोस्टमॉर्टम हुआ। पांच डॉक्टरों की टीम ने इस पोस्टमॉर्टम को अंजाम दिया। महंत नरेंद्र गिरि की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार, उनकी मौत फांसी लगने की वजह से हुई है। अभी विसरा को प्रिज़र्व किया गया है। पोस्टमार्टम करने वाले डाक्टरों के पैनल में डॉ. लालजी गौतम, राजेश श्रीवास्तव, अमित श्रीवास्तव, बादल सिंह, राजेश कुमार राय शामिल थे। पोस्टमॉर्टम की पूरी वीडियोग्राफी की गई है।

अंतिम यात्रा शुरू

महंत नरेंद्र गिरि की अंतिम यात्रा शुरू हो गई है। मठ से नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर को संगम ले जाया जाएगा, जहां स्नान होना है। उसके बाद लेटे हनुमान मंदिर तक पार्थिव शरीर ले जाया जाएगा और अंत में भूसमाधि दी जाएगी। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी अंतिम यात्रा के दौरान मौजूद रहे।

आनंद गिरि से हुई पूछताछ

उधर, पुलिस इस मामले की जांच में भी जुटी है, इसी कड़ी में गिरफ्तार किए गए आनंद गिरि से करीब 12 घंटे तक पूछताछ हुई। पुलिस ने आद्या तिवारी से भी पूछताछ की और दोनों को आमने-सामने बैठाकर सवाल-जवाब किए। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने पूछताछ में आनंद गिरि और नरेंद्र गिरि के बीच हुए विवाद के बारे में सवाल किए। आनंद गिरि को सुसाइड नोट दिखाया गया, हैंड राइटिंग को लेकर सवाल किया गया। हालांकि, आनंद गिरि ने बार-बार यही कहा कि महंत जी खुदकुशी नहीं कर सकते हैं। आनंद गिरि ने कहा कि ये मेरे खिलाफ साजिश लग रही है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in