इमरान खान सरकार को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ेगा, 9 अप्रैल को होगी वोटिंग

Pakistan Imran Khan Supreme Court news : फैसला आने से पहले ही इमरान खान ने कह दिया था कि सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला आएगा वो हमे मंजूर होगा
इमरान खान सरकार को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ेगा, 9 अप्रैल को होगी वोटिंग
Imran Khan

Pakistan Latest Update news : पाकिस्तान में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला दे दिया है. इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान नेशनल एसेंबली बहाल की गई है.

अब 9 अप्रैल को अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होगी. इसके साथ ही कोर्ट ने नए चुनाव का फैसला रद्द कर दिया है. इस तरह अब संसद में इमरान खान सरकार को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ेगा. सुप्रीम कोर्ट ने ये भी कहा कि डिप्टी स्पीकर का फैसला असंवैधानिक है.

इमरान ने पहले कह दिया था, हर फैसला मंजूर

Pakistan News : फैसला आने से पहले ही इमरान खान ने कह दिया था कि सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला आएगा वो हमे मंजूर होगा. इमरान खान ने ये भी कहा था कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला मुझे और मेरी पार्टी को स्वीकार होगा.

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने चुनाव आयोग के अधिकारियों को कोर्ट में तलब किया था. कोर्ट में चुनाव आयुक्त ने कहा था कि मौजूदा हालात में जल्द चुनाव कराना संभव नहीं है. यानी हाल फिलहाल में चुनाव कराना आसान नहीं है. ऐसे में पाकिस्तान में भारी विरोध भी हो सकता है. लिहाजा, इसे देखते हुए इस्लामाबाद में भआरी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई.

पाकिस्तान में अक्टूबर 2022 से पहले चुनाव संभव नहीं

Latest Pakistan News : बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले ही विपक्षी दलों ने एक बड़ी बैठक बुलाई थी. इस बैठक में बिलावल भुट्टो, आसिफ जरदारी और मौलाना फजलुर रहमान को बुलाया गया था. सुप्रीम कोर्ट के फैसले को देखते हुए विपक्षी दल आगे की रणनीति बनाएंगे.

इससे पहले, पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति को जवाब देते हुए कहा था कि अक्टूबर 2022 में पाकिस्तान में चुनाव कराने के लिए आयोग तैयार है. अभी संविधान और कानून के अनुसार परिसीमन को पूरा फाइनल करने में 4 महीने लग जाएंगे. इसलिए अक्टूबर में तारीख तय कर रहे हैं.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in