पाकिस्तान में टीवी होस्ट की लाश क़ब्र से निकालने पर बवाल, अदालती और शरिया क़ानून के बीच टकराव

Aamir Liaquat death- टीवी होस्ट और सांसद आमिर लियाक़त की चंद रोज़ पहले हुई थी मौत, अब अदालत ने क़ब्र खोद कर पोस्टमार्टम का दिया आदेश, तीसरी बीवी के साथ चल रहा था तलाक़ का केस
पाकिस्तान में टीवी होस्ट की लाश क़ब्र से निकालने पर बवाल, अदालती और शरिया क़ानून के बीच टकराव
मशहूर टीवी होस्ट आमिर लियाक़त

Pakistan news- आमिर लियाकत पाकिस्तान में बड़े मशहूर रहे हैं. वो एक जाने-माने टीवी होस्ट (pakistan tv host) के साथ-साथ वहां के सांसद (parliamentarian) भी थे. लेकिन अचानक हुई उनकी मौत के बाद उनकी लाश (dead body) को लेकर एक नया बवाल शुरू हो गया है. हुआ यूं कि अब पाकिस्तान की एक अदालत ने उनकी लाश को क़ब्र (graveyard) से बाहर निकाल कर उसका पोस्टमार्टम (post mortem) करवाने का हुक़्म दिया है. लेकिन उनके बहुत से चाहनेवालों के साथ-साथ आवाम के एक हिस्से को कोर्ट का ये फ़ैसला नागवार लग रहा है.

आमिर लियाक़त की मौत 9 जून को उनके घर पर हो गई थी. वजह कार्डियेक अरेस्ट बताई गई. वो 49 साल के थे. तब पुलिस ने उनकी लाश का पोस्टमार्टम करने के लिए कहा था. लेकिन घरवालों ने मना कर दिया. आख़िकार उनकी लाश को दफ़्ना दिया गया. लेकिन इसी बीच अब्दुल अहद नाम के एक शख़्स ने अदालत में अर्ज़ी दाखिल कर मौत का सच पता करने की मांग रखी. इस पर अदालत ने लाश को क़ब्र से निकालकर पोस्टमार्टम करने का हुक़्म दे दिया.

अब बहुत से लोग इसका विरोध कर रहे हैं. कुछ का कहना है कि ये वक़्त उनके परिवार पर बहुत भारी गुज़रेगा. उनकी लाश क़ब्र से निकाल कर पोस्टमार्टम करना ठीक नहीं है. वहीं कई लोग कह रहे हैं कि ये शरिया क़ानून के ख़िलाफ़ है. क्योंकि शरिया क़ानून लाश के साथ कांट-छांट की इजाज़त नहीं देता. यानी शरिया क़ानून और अदालती क़ानून के बीच भी टकराव शुरू हो चुका है. लियाक़त की तीन बीवियां थीं. उनकी तीसरी बीवी ने उन पर कई संगीन इल्ज़ाम लगाते हुए उनसे तलाक मांगा था और ये मामला अभी अदालत में है.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in