नोएडा पुलिस के हत्थे चढ़ा i20 गैंग, पुराने जमाने के पुलिसिया स्टाइल में दबोचे गए नए जमाने के चोर

Noida Gang: नोएडा पुलिस (Noida Police) ने एक ऐसे शातिर गैंग को दबोचने (Nab) में कामयाबी हासिल की है जो i20 कार (Car) पर चोरी करता था। लेकिन इसके पकड़े जाने का क़िस्सा बेहद दिलचस्प (Interesting) है
नोएडा पुलिस की नाकाबंदी
नोएडा पुलिस की नाकाबंदी

Noida Gang: नोएडा पुलिस (Noida Police) के हत्थे एक ऐसा गिरोह (Gang) चढ़ा है, जो बंद घरों की रेकी (Recce) करके चोरी की वारदात अंजाम दिया करता था। यह गिरोह i20 गैंग के नाम से फेमस (Famous) था। पुलिस ने गिरोह के 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया है और इनके कब्जे से चोरी के जेवरात और भारी मात्रा में कैश बरामद किया है।

दरअसल नोएडा में हाल के दिनों में कई बंद घरों से चोरी की घटनाएं सामने आ रहीं थी। मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली थी कि चोरियां i20 नाम से फेमस गिरोह कर रहा है... खास बात यह है कि यह गैंग वारदात के वक्त अपने पास कोई मोबाइल फोन नहीं रखता था। ताकि सर्विलैंस या दूसरे टेक्निकल सपोर्ट से पुलिस उन्हें पकड़ सके।

यही वजह थी कि लंबे समय से ये गिरोह वारदात के बाद भी पुलिस के शिकंजे से बचा हुआ था। तब पुलिस ने इस गिरोह को दबोचने के लिए अपना पुराना पुलिसिया तरीका इस्तेमाल किया और परंपरागत मुखबिर नेटवर्क को एक्टिव किया।

चोरों का गैंग डाल डाल तो नोएडा पुलिस पात पात

Noida Gang: पुलिस का कहना है कि सालो पहले जब पुलिस ज्यादा टेक्निकल नहीं हुआ करती थी, उस समय जिस तरह मुखबिर नेटवर्क का इस्तेमाल कर घटनाओं का खुलासा किया करती थी,पुलिस ने इस गैंग को उसी तरह गिरफ्तार किया है।

DCP राजेश एस ने जानकारी देते हुए बताया कि नोएडा में कई सेक्टरों में ताला बंद पड़े घरों से चोरी की घटनाएं सामने आ रही थी। हाल ही में सेक्टर 108 में भी बंद पड़े एक मकान से जेवरात और कैश चोरी हो गए थे।

थाना सेक्टर-39 पुलिस चोरी करने वाले इस गिरोह के तलाश में लगातार जुटी हुई थी। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने महामाया बालिका इंटर कॉलेज के पास से चेकिंग के दौरान इस गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिसमें 4 चोर और एक सुनार है जो उनसे चोरी की ज्वेलरी खरीदता था।

i20 कार में बैठकर करते थे घरों की रेकी

Noida Gang: बकौल पुलिस यह गिरोह i20 नाम से फेमस है। क्योंकि यह गिरोह i20 गाड़ी में बैठकर सेक्टर और सोसाइटियों में बंद मकानों की रेकी किया करते थे। जिसके बाद दो लोग गाड़ी में ही बैठ जाते थे, जबकि दो मकान का ताला तोड़ चोरी की घटना को अंजाम देते थे, यही वजह है कि यह गिरोह i20 नाम से फेमस हो गया था।

इनके कब्जे से चोरी की गई ज्वेलरी और कैश बरामद हुआ है साथ ही घटना में इस्तेमाल होने वाली i20 कार और सेंट्रो कार भी बरामद हुई। शुरुआती जांच में पता चला है कि नोएडा में अब तक इन लोगों ने दो दर्जन से ज्यादा घटनाओं को अंजाम दे चुके है, फिलहाल इनको गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in