NIA Raids : ये हैं दिल्ली-एनसीआर के गुंडे!

NIA Raids: नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी ने सोमवार को ताबड़तोड़ छापेमारी की। एनआईए ने लॉरेंस बिश्नोई, काला जठेड़ी, टिल्लू ताजपुरिया समेत 10 गैंगस्टर्स के 60 ठिकानों पर एक साथ छापे मारे।
दिल्ली-एनसीआर के गुंडे
दिल्ली-एनसीआर के गुंडे

अरविंद ओझा/जितेंद्र बहादुर सिंह/कमलजीत संधू के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

NIA Raids: क्या वाकई इससे असर पड़ेगा ? नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने सोमवार को देशभर में कुख्यात गैंगस्टर्स के ठिकानों पर छापेमारी की। ये छापे 10 गैंगस्टर्स के 60 से ज्यादा ठिकानों पर मारे गए। इनमें से कई जेल में बैठकर गैंग चला रहे हैं तो कई पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के साथ मिलकर काम करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

ये गैंगस्टर्स विदेश में बैठकर या जेल से ही साजिशें रच रहे है।

गैंगस्टर काला राणा : गैंगस्टर काला राणा के यमुनानगर स्थित घर पर एनआईए और एसटीएफ ने रेड मारी है। उसे दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल थाइलैंड से डिपोर्ट करवा कर लाई थी। राणा काला जठेड़ी गैंग से जुड़ा है।

नीरज बवाना : नीरज बवाना उर्फ नीरज सहरावत के यहां भी छापा पड़ा है। सूत्रों के मुताबिक, नीरज बवाना और इसके गैंग का लारेंस बिश्नोई से गैंगवार भी चलता है।

काला जठेड़ी : काला जठेड़ी के दिल्ली के झड़ौदा कलां में स्थित घर पर भी NIA ने रेड की।

टिल्लू ताजपुरिया : इसके अलावा दिल्ली की जेल में बंद टिल्लू ताजपुरिया के अलीपुर में स्थित ताजपुर गांव के घर पर भी छापा पड़ा है। टिल्लू ने जेल में रहते हुए रोहिणी कोर्ट में जितेंद्र गोगी की हत्या करवाई थी।

लारेंस बिश्नोई : लारेंस बिश्नोई के पंजाब के धुतरावाला स्थित घर पर NIA ने रेड मारी है। बिश्नोई पर सलमान खान पर 2 बार हमले की साजिश रचने, विदेशों से हथियार मंगाने और सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल होने का आरोप है।

कौशल चौधरी : कौशल चौधरी के गुरुग्राम में भी स्थित ठिकानों पर भी रेड हुई है। कौशल चौधरी बंबिहा गैंग से जुड़ा हुआ है।

अमित डागर और संदीप : इसके अलावा, गैंगस्टर अमित डागर और संदीप बंदर के घर पर भी NIA ने छापेमारी की है।

गैंगस्टर रवि : गैंगस्टर रवि राजगढ़ के पंजाब के खन्ना जिले के राजगढ़ गांव में स्थित घर पर भी छापा पड़ा है।

गोल्डी बराड़, जग्गू भगवानपुरिया और शुभम : गोल्डी बराड़ के मुक्तसर में मौजूद घर और जग्गू भगवानपुरिया के बटाला वाले घर पर भी छापे पड़े हैं। इसके अलावा अमृतसर में शुभम के घर पर भी रेड हुई है। गोल्डी कनाडा से अपना गैंग चलाता है।

ये हैं वो 31 गैंगस्टर्स, जिन पर लगाया गया है UAPA

गोल्डी बराड़, लॉरेंस बिश्नोई, अनमोल विश्नोई, सिराज मिंटू , मोनू डागर, संदीप सिंह, सुखजीत सिंह, प्रियव्रत फौजी, दीपक भिवानी, जगदीप सिंह , जगरूप सिंह, मनप्रीत सिंह, मनमोहन सिंह, चरणजीत सिंह, नसीब, बलदेव सिंह, पवन बिश्नोई, कशिश, केशव कुमार, पवन नेहरा, अंकित, सचिन चौधरी, संदीप, मनप्रीत सिंह, प्रभदीप सिंह, दीपक मुंडी, मनप्रीत सिंह भाऊ, सतबीर सिंह, बिट्टू सिंह, जोगिंदर सिंह उर्फ जोगा और सचिन थापन।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in